पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ओपन बुक परीक्षा प्रणाली:उत्तरपुस्तिका जमा करने का आज अंतिम दिन, कलेक्शन सेंटर पर भी दे सकते हैं विद्यार्थी

हाेशंगाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्तरपुस्तिका जमा करके पावती जरूर लें, जिले में उत्तरपुस्तिकाएं जमा करने के लिए बनाए गए 151 कलेक्शन सेंटर फिर भी लग रही भीड़

ओपन बुक परीक्षा प्रणाली से यूजी के फाइनल ईयर और पीजी के छठवें सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हाे रहे स्टूडेंट्स के लिए उत्तरपुस्तिका जमा करने का बुधवार काे अंतिम दिन है। स्टूडेंट्स अपने घर के आसपास बने कलेक्शन सेंटर पर भी उत्तरपुस्तिका जमा कर सकेंगे।

स्टूडेंट्स उत्तरपुस्तिका जमा करके रसीद लें। परीक्षा प्रभारी डाॅ. अरुण सिरकवार ने बताया उत्तरपुस्तिका जमा करने के लिए जिले में 151 कलेक्शन सेंटर बनाए गए हैं जहां काॅलेज स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है, जिससे स्टूडेंट्स काे उत्तरपुस्तिका जमा करने में परेशान न होना पड़े।

इधर काॅलेजाें में एडमिशन की प्रक्रिया भी लगातार जारी है। परीक्षा और एडमिशन की प्रक्रिया साथ में चलने के कारण काॅलेज प्रबंधन साेशल डिस्टेंस का पालन नहीं करवा पा रहे हैं। अग्रणी काॅलेज की प्रवेश प्रभारी डाॅ. अरुण सिकरवार ने बताया कि स्टूडेंट्स की सुरक्षा और सुविधा के लिए ही आसपास के क्षेत्राें के हाई और हायर सेकंडरी स्कूलाें में कलेक्शन सेंटर बनाए गए हैं। जहां सुबह 10.30 से शाम 5.30 बजे तक काॅलेज स्टाफ की ड्यूटी भी लगाई गई है। साेशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए स्टूडेंट्स कलेक्शन सेंटर पर उत्तरपुस्तिका जमा करके पावती लें।

यूजी सीएलसी रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज
यूजी फर्स्ट ईयर में एडमिशन के लिए सीएलसी के पहले चरण में रजिस्ट्रेशन करवाने की बुधवार काे अंतिम तिथि है। इसके बाद 19 सितंबर तक वेरिफिकेशन किए जाएंगे। 24 सितंबर काे यूजी की सीएलसी की पहली मैरिट जारी हाेगी। 15 सितंबर तक पीजी फर्स्ट सेमेस्टर में पहले चरण के एडमिशन हुए। पीजी कक्षाओं की बची हुई सीट पर 17 सितंबर से काॅलेज लेबल काउंसिलिंग के नए रजिस्ट्रेशन शुरू हाेंगे।

कलेक्शन सेंटर से भी काॅलेज पहुंचेंगी उत्तरपुस्तिका, काॅलेज में ना लगाएं भीड़
जिले में 13 सरकारी काॅलेजाें में फाइनल की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स की उत्तरपुस्तिका जमा करने 151 कलेक्शन सेंटर रूट चार्ट के साथ बनाए गए हैं। 10 सितंबर काे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर प्रश्नपत्र अपलाेड किए गए थे। 15 और 16 सितंबर काे उत्तरपुस्तिकाएं जमा हाेना थी। कलेक्शन सेंटर बनने के बाद भी स्टूडेंट्स काॅलेज पहुंचकर ही उत्तरपुस्तिका जमा कर रहे हैं।

ऐसे में साेशल डिस्टेंस का पालन नहीं हाे पा रहा है। प्राचार्य डाॅ. ओएन चाैबे ने बताया कि कलेक्शन सेंटर से भी उत्तरपुस्तिकाएं पहले काॅलेज और फिर यूनिवर्सिटी पहुंचाई जाएंगी इसलिए स्टूडेंट्स अपने घर के आसपास बने कलेक्शन सेंटर पर ही उत्तरपुस्तिका जमा करें। उत्तरपुस्तिका पर अपना रोल नंबर और मांगी गई जानकारी जरूर लगाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें