पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नालियाें की सफाई नहीं:गंदगी से लाेग परेशान, कचरा फेंकने से होती हैं नालियां चोक, बदबू से परेशानी

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में नालियाें की सफाई नहीं हाेने के कारण आमजन परेशान हैं। नालियाें में सफाई नहीं हाेने की वजह से बदबू फैल रही है। शहर के मुख्य बाजार सहित बस स्टैंड, ग्वालटाेली, काेठीबाजार, मीनाक्षी चाैक के पास, नारायण नगर में नालियाें की सफाई नहीं हाेने से लाेग बदबू और गंदगी से परेशान हैं। वहीं लोग बड़े नालाें में भी घराें और दुकानाें का कचरा फेंकते हैं इसके कारण नालाें में भी सीवरेज का पानी रुकने से समस्या उत्पन्न हाे रही है।

शहर के इंदिरा चाैक स्थित नाला, मीनाक्षी चाैक नाला, नारायण नगर नाला, आनंद नगर नाला, ग्वालटाेली में एसपीएम पुलिया स्थित नाला सभी स्थानाें पर यही समस्या है। नपा नालाें और नालियाें की सफाई ताे करा रही है, लेकिन लाेग घराें का कचरा व हाेटलाें और रेस्टोरेंट में बचने वाला खाद्य पदार्थ नालें में डालते हैं।

कई बार शिकायत के बाद भी सफाई नहीं
गंदगी और बदबू काे लेकर कई बार नपा अधिकारियाें काे शिकायत की, लेकिन समाधान नहीं हाेता है। ग्वालटाेली स्थित महिमा नगर निवासी पियूष बाथरे ने बताया कि उनके काॅलाेनी में भी नालियाें की सफाई नहीं हाेती है। ग्वालटाेली में भी नालियाें का पानी सड़काें पर बहता है। हमने नालियाें की सफाई काे लेकर नपा में शिकायत भी की। काेठीबाजार और बस स्टैंड के लाेगाें ने बताया कि उनके यहां भी नियमित रूप से नहीं हाेती है।

ये है इनके जिम्मेदार

नगर पालिका

क्यों; नालियाें की सफाई नहीं हाेने से लोग परेशान हैं। सफाई नहीं हाेने की वजह से बदबू फैल रही है। नगरपालिका कर्मचारी नियमित नालियों की सफाई नहीं करते। लोगों की शिकायत के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है।

^सफाई कर्मियाें काे हिदायत दी गई है कि वे निरंतर और नियमित रूप से नालाें और नालियाें की सफाई कराएं। वहीं आमजन से भी जनजागरण अभियान के तहत संवाद में कहा गया है कि वे कचरा डस्टबीन में रखें और कचरा कलेक्शन वाहनाें में ही डालें। इसके बाद भी यदि कचरा नालियाें में फेंका जाता है ताे अब जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। सुनील तिवारी, सेनेटरी इंस्पेक्टर नपा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें