पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18+वैक्सीनेशन 5 मई से शुरू होने की संभावना::जिले में होशंगाबाद और इटारसी में बनेंगे टीकाकरण केंद्र, 1.20 लाख को लगेगी वैक्सीन

होशंगाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसएनजी स्कूल में सोमवार को बुजुर्गाें को टीका लगाया गया। - Dainik Bhaskar
एसएनजी स्कूल में सोमवार को बुजुर्गाें को टीका लगाया गया।

कोविड वैक्सीनेशन का तीसरा चरण 5 मई बुधवार से शुरू होने की संभावना है। इस चरण में 18 से 44 वर्ष तक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के डोज लगाएं जाएंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मई से वैक्सीन के डोज लगााने की बात कही। जिसके बाद से जिला टीकाकरण विभाग तैयारी में जुट गया है। जिले में 18+ के लिए तीसरे चरण में दो टीकाकरण केंद्र बनाने की तैयारी है। पहला एसएनजी के सामने शासकीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल होशंगाबाद और दूसरा केंद्र शासकीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल इटारसी में रहेगा। जिसके लिए सोमवार को टीकाकरण अधिकारी डॉ.नलिनी गौड़ ने अपनी टीम के साथ शासकीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल होशंगाबाद का मुआयना भी किया। जिसमें वैक्सीन कक्ष, आब्र्जेवेशन रूम के लिए कक्ष देखें। हालांकि 18प्लस के वैक्सीनेशन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद है। मंगलवार तक रजिस्ट्रेशन शुरू होने की संभावना है।

दो ब्लॉक में 18 से 44 वर्ष वाले 1.21 लाख लोग
होशंगाबाद व (केसला) इटारसी ब्लॉक में 18 से 44 वर्ष तक के करीब 1.21 लाख लोग है। जिन्हें वैक्सीन के डोज लगाएं जाएंगे। इसमें से फ्रंट लाइन वर्कर कम हो जाएंगे। जिन्हें पूर्व में वैक्सीन लग चुकी है।

वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन है बंद
18 से 44 साल के व्यक्तियों के लिए कोविड वैक्सीन के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फिलहाल बंद है। पूर्व में 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू हुए थे। करीब 100 लोगों ने रजिस्ट्रेशन भी करा लिए थे। लेकिन 1 मई से वैक्सीनेशन शुरू नहीं होने के फरमान से रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए। सूत्र बताते है कि पूर्व में जिन्होंने 1 मई के रजिस्ट्रेशन कराएं थे। उन्हें निरस्त किए जा सकते है। जिसके लिए उन सभी लोगों को दोबारा रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें