पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निकलने का रास्ता बंद:कालिका नगर में दुकानों के सामने खड़े किए जाते वाहन

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद|प्रतिष्ठान के सामने खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली की वजह से आवागमन में दिक्कत। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद|प्रतिष्ठान के सामने खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली की वजह से आवागमन में दिक्कत।
  • क्षेत्रवािसयों ने वाहनों से रोड बंद होने की समस्या की नपा में शिकायत की

शहर के बहुत से व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के सामने ट्रैक्टर ट्रॉली लोडिंग ऑटो व अन्य तरह के वाहन खड़े होने की वजह से आसपास के क्षेत्र के कॉलोनीवासियों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। हाल ही में कालिका नगरवासियों ने बाबई रोड मुख्य मार्ग पर एक प्रतिष्ठान के सामने सीमेंट भरने के लिए ट्रैक्टर ट्राॅली व अन्य लोडिंग वाहन खड़े रहने की शिकायत नगरपालिका कार्यालय में की है।

इसी तरह से सदर बाजार, मुख्य बाजार में भी प्रतिष्ठानों के सामने वाहनों की पार्किंग से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने की शिकायतें आ रही हैं। दरअसल कॉलोनियों के मुख्य मार्ग पहुंचने के रास्तों के सामने वाहन खड़े होने से लोगों को दिक्कत होती है। इसे लेकर लोगों ने नपा में शिकायत की है।

दिनभर वाहन खड़े रहने से लोगों को सड़क से निकलने में होती है परेशानी

कालिका नगर वार्ड नंबर 12 के निवासी अनुराग पटेल ने बताया कि कॉलोनी के पहुंच मार्ग जैसे ही बाहर निकलते हैं बाबई मुख्य मार्ग पर प्रतिष्ठान के सामने ऑटो रिक्शा ट्राॅली ट्रैक्टर खड़े रहते हैं, जिसकी वजह से बहुत दिक्कत होती है। सभी कॉलोनी वासियों ने प्रतिष्ठान संचालक को समझाया भी लेकिन कोई असर नहीं पड़ा।

अभी भी वाहन वहीं खड़े किए जाते हं। कॉलोनी के बच्चे, बुजुर्गों, महिलाओं को सभी को आवागमन में दिक्कत हो रही है। हमनें मामले की शिकायत नपा कार्यालय में की है। वहीं गिन्नी कम्पाउंड निवासी प्रेमलता तोमर ने बताया कि उनके घर के थोड़े आगे ही गली में अतिक्रमण की वजह से आवागमन में दिक्कत होती है।

अतिक्रमणकारी की शिकायत उन्होंने सीएम हेल्पलाइन और नपा कार्यालय पहले ही कर दी है, लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ है। गली में से निकलने में बेहद परेशानी होती है। सड़कों पर अतिक्रमण और वाहन खड़े होने से पैदल चला भी मुश्किल होता है।

परेशानी होने पर रोड किनारे से हटवाए जाएंगे वाहन
सड़क किनारे और प्रतिष्ठानों के सामने खड़े होने वाले वाहनों से यदि आम नागरिकों को आवागमन में दिक्कत हो रही है तो उन्हें हटाने की कार्रवाई की जाएगी। व्यस्त रहने वाले स्थानों पर लंबे समय तक एक स्थान पर वाहन खड़े नहीं किया जाना चाहिए।-आरसी, शुक्ला, एई नपा

खबरें और भी हैं...