• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narmadapuram
  • Villagers Stopped The Work Of Forelane Under Construction, Said The Whole Village Falls In The Flood, The Villagers Moved On Assurance

फोरलेन से गांव की कनेक्टिविटी नहीं:ग्रामीणों ने रोका निर्माणधीन फोरलेन का काम, बोले- बाढ़ आने पर टापू बन जाता है गांव, आश्वासन के बाद माने

होशंगाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों ने फोरलेन पर पहुंच कर काम बंद कराया। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों ने फोरलेन पर पहुंच कर काम बंद कराया।

मंडीदीप से बैतूल तक बन रहे नए फोरलेन मार्ग में ग्राम रायपुर की कनेक्टिविटी नहीं देने से ग्रामीण नाराज हैं। सोमवार दोपहर गांव के लोगों ने फाेरलेन पर पहुंचकर काम बंद करा दिया। ग्रामीण फोरलेन से रायपुर को मुख्य मार्ग से जोड़ने की मांग पर अड़े रहे। सूचना पर नायब तहसीलदार मृगेंद्र सिसोदिया और देहात थाना टीआई अनूप नैन बल के साथ मौके पर पहुंचे। उनके आश्वासन के बाद ग्रामीण फोरलेन सड़क से हटे। इसके बाद काम शुरू हो सका।

ग्रामवासी शिवराज चंद्रोल ने बताया, बारिश के दिनों में जब बाढ़ की स्थिति आती है, तब ग्राम रायपुर, घानाबढ़ और बांद्राभान चारों ओर से पानी से घिर जाता है। बचने के लिए फाेरलेन मुख्य मार्ग है, लेकिन मुख्य मार्ग की गांव से कनेक्टिविटी नहीं है। ऐसे में बाढ़ आने पर ग्रामीणों के सामने जीवन का संकट खड़ा हो जाएगा। उन्होंने कहा-फाेरलेन के निर्माण से कई गांवों की कनेक्टिविटी मुख्य मार्ग से की गई है। रायपुर गांव को भी मुख्य मार्ग से जाेड़ने की ग्रामीण लंबे समय से मार्ग कर रहे हैं।

तीन दिन पहले भी ग्रामीण युवाओं ने काम बंद कराया था। तब निर्माता कंपनी के अधिकारियों ने दो दिन में काम करने का आश्वासन दिया था, लेकिन काम नहीं हुआ। सोमवार दोपहर दोबारा ग्रामीण युवाओं ने फोरलेन पर पहुंचकर काम बंद कराया। करीब आधे घंटे काम बंद रखा गया।

खबरें और भी हैं...