पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हारेगा कोरोना:स्वयंसेवकों ने बनाया नर्मदापुरम हेल्पलाइन काेविड आराेग्य केंद्र, हल्के लक्षण वाले संक्रमितों का किया जाएगा उपचार

होशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होशंगाबाद। मालाखेड़ी रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कोविड सेंटर बनाया। - Dainik Bhaskar
होशंगाबाद। मालाखेड़ी रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कोविड सेंटर बनाया।
  • जिले में आरएसएस का पहला काेविड केयर सेंटर मालाखेड़ी में तैयार, बिना ऑक्सीजन के 20 पलंग रखे

राष्ट्रीय स्वसंसेवक संघ (आरएसएस) और जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से मालाखेड़ी रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में 20 बिस्तर का नर्मदापुरम हेल्पलाइन कोविड आराेग्य केंद्र का शुभारंभ तैयार है। शुक्रवार काे शुभारंभ हाेगा। काेविड केंद्र में शुरुआत में 20 बेड की व्यवस्था रहेगी।

जरूरत पड़ने पर इसे 50 बिस्तर में तब्दील भी किया जा सकेगा। जिला चिकित्सालय द्वारा रैफर किए गए कोरोना संक्रमति बिना लक्षण या हल्के लक्षण वाले मरीजों को यहां उपचार के लिए रखा जाएगा। सेंटर का संचालन स्वयंसेवक सकेंगे। स्वास्थ्य विभाग का दल मरीजों का सुबह-शाम नियमित चेकअप करेगा। केशव अस्पताल के चिकित्सक भी ड्यूटी देंगे। तहसीलदार शैलेंद्र बडाेनिया ने बताया कलेक्टर धनंजय सिंह भी चाहते हैं समाज के लाेग आगे आएं।

डाॅक्टर भी देंगे सेवा

कोरोना के इस संकट काल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भी लोगों की मदद के लिए आगे आया है। संघ ने जिले में स्वयंसेवकों की विशेष टीमें गठित की हैं, जो लोगों की हरसंभव मदद कर रही है। इन टीमों के साथ डॉक्टर भी जुड़े हैं।

क्वाॅरेंटाइन लाेगाें काे मिलेंगी सारी सुविधाएं

सेंटर प्रभारी अखिलेश खंडेलवाल ने बताया क्वॉरेंटाइन लोगों के लिए हर सुविधाएं रहेंगी। भोजन से लेकर नियमित स्वास्थ्य परीक्षण और योग व्यायाम प्राकृतिक चिकित्सा और मनोरंजन की गतिविधियां सेवा भारती के स्वयंसेवकों के द्वारा करवाई जाएंगी।

केंद्र का संचालन के लिए आरएसएस के देवीसिंह मीणा, डाॅ अतुल सेठा, आदित्य सेठा, अखिलेश खंडेलवाल, मनीष परदेशी, अनिल अग्रवाल, सुशील खत्री, दीपेश दुबे, जयगुरुदेव के रीतेश जायसवाल ,जनअभियान परिषद के राजेश सिसाेदिया एवं वाॅलिंटयर्स विशाल दीवान, कृतिक शिवहरे, माखन मीणा, सहित अन्य समय दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...