पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुशासन का कदमताल:शहर में पहली बार लाठी, बिगुल लेकर बैंड की धुन पर निकलेंगी स्वयंसेविकाएं

हाेशंगाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पथ संचलन साेमवार काे एसएनजी स्कूल से निकलेगा - Dainik Bhaskar
पथ संचलन साेमवार काे एसएनजी स्कूल से निकलेगा
  • राष्ट्र सेविका समिति का पथ संचलन साेमवार काे एसएनजी स्कूल से निकलेगा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की घटक राष्ट्र सेविका समिति का पथ संचालन 22 फरवरी काे सुबह 11 बजे एसएनजी स्कूल परिसर से निकलेगा। नर्मदापुर के इतिहास में पहली बार होगा जब युवतियां और महिलाएं राष्ट्र सेविका की गणेवश में कदमताल करेंगी। राष्ट्र सेविका समिति 1936 में बनी है। नर्मदापुर में पहली बार पूर्ण गणवेश में अस्त्र-शस्त्र लेकर महिलाएं बैंड पर कदमताल करतीं दिखाई देंगी।

राष्ट्रसेविका समिति की आरती शर्मा ने बताया संचलन में बालिकाएं, महिलाएं गणवेश में सम्मिलित होंगी। गुरुवार काे एसएनजी मैदान में लाठी लेकर ड्रम की धुन पर पथ संचलन का अभ्यास किया। इसमें करीब 100 स्वयंसेविकाएं शामिल हुईं।

एसएनजी स्कूल मैदान में प्रतिदिन शाम 4 से 6 बजे तक समिति के शारीरिक प्रमुख एवं घोष प्रमुख के द्वारा अनुशासित कदम ताल एवं वाद्य यंत्रों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। राष्ट्र सेविका समिति की स्वंयसेविकाओं ने गुरुवार काे हाथ में घोष दंड, आनक, प्रणव, झांझर, बांसुरी एवं बिगुल पर घाेष के बादन के साथ संचलन का अभ्यास किया गया।

गणवेश भी बनाई जा रही

आगामी 22 फरवरी को राष्ट्र सेविका समिति का पथ संचलन निकलेगा। महिलाओं और युवतियों की गणवेश बनाने का भी काम चल रहा है। बस्ती और नगर में संपर्क किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें