पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:डेढ़ लाख परिवारों तक पहुंचेंगे स्वयंसेवक; एक माह का समय देंगे कई डॉक्टर, अधिवक्ता और शिक्षक

होशंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अयोध्या राम मंदिर के लिए समर्पण राशि जुटाने के अभियान में घर-घर संपर्क करेंगे

अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि‍ समर्पण अभियान के तहत जिले से भी पूर्णकालिक सहयोगी की भूमिका में डाॅक्टर, शिक्षक और अधिवक्ता शामिल रहेंगे।

यह घर-घर संपर्क करेंगे और अपना एक माह का समय दान देंगे। इसके अलावा कई कार्यकर्ता अपने परिवार के साथ भी एक महीने के लिए समय दानी बनकर निधि‍ समर्पण के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे हैं। सोमवार को एक व्यापारी ने 1 लाख 21 हजार रुपए मंदिर के लिए दान दिया। इस संबंध में देवीसिंह मीणा ने बताया कि हमारा प्रयास प्रत्येक घर से पांच सदस्यों द्वारा निधि संग्रह कर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए समर्पित करवाना है। अब तक 2 हजार लाेग समय दानी के रूप में कार्य करने के लिए तैयार हैं।

विश्व हिंदू परिषद ने जिले में अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए 700 गांवों और डेढ़ लाख परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने बताया कि सांवरिया विला कोठी बाजार होशंगाबाद में नगर के श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास, निधि समर्पण अभियान के कार्यालय का शुभारंभ किया गया। यहीं से यह अभियान का संचालन किया जाएगा। निधि समर्पण राशि के लिए 10,100 रुपए और 1000 रुपए के कूपन तैयार हैं। इसके अलावा अधिक राशि देने वाले राम भक्त चेक या रसीद बुक के माध्यम से पैन नंबर के साथ दान दे सकेंगे।

दान देने वाले काे धारा 80जी का लाभ
समर्पण निधि का संग्रह कूपन से हाेगा इसमें रुपए 10,100 और 1000 रुपए के कूपन हाेंगे। 2000 या अधिक राशि रसीद से प्राप्त की जाएगी और दान दाता को आयकर अधिनियम की धारा 80 जी का लाभ भी इसमें मिलेगा। संग्रह टोलियां में 5 स्वयंसेवक रहेंगे। सभी संग्रह 48 घंटों के भीतर तीर्थक्षेत्र के बैंक खाते में जमा किए जाएंगे। जमाकर्ता के पास एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक के तीन बैंकों में से एक का निकटतम शाखा में एक पंजीकृत कोड नंबर होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें