पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली कटौती:टैंकरों से हुई पानी की सप्लाई, लोगों ने जताई नाराजगी

होशंगाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में बिजली व्यवस्था लगातार बिगड़ते जा रही है। शुक्रवार की रात से जारी बिजली कटौती शनिवार सुबह तक जारी रही। इसके कारण नगरपालिका शहर में पानी की सीधी सप्लाई नहीं दे पाई। टैंकर से लोगों को पानी दिया गया। उमस के कारण पैदा गर्मी और अंधेरे से परेशान लोग अब बिजली कंपनी के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा बनाने में जुट गए हैं।
क्षेत्र में बिजली व्यवस्था की गड़बड़ी लंबे समय से चल रही है। बिजली कंपनी आए दिन सुधार कार्य के नाम पर बिजली कटौती कर रही है। इसके बाद भी आए दिन अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। हथवांस में एक बड़ा ट्रांसफार्मर डेढ़ महीने से जला पड़ा है जिसके कारण एक दर्जन गांव में बिजली सप्लाई प्रभावित है। खापरखेड़ा में एक ट्रांसफार्मर जल गया जिसे तब बदला जा सका जब आसपास के किसानों ने खापरखेड़ा बिजली स्टेशन आकर हंगामा किया। पिपरिया शहरी क्षेत्र में भी जमकर बिजली कटौती की जा रही है। शहरी क्षेत्र में कहीं किसी बड़ी तकनीकी खराबी की जानकारी नहीं है इसके बाद भी लंबी बिजली कटौती हो रही है। नपा सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने बताया कि बिजली ना रहने के कारण टंकियों में पानी नहीं भर पाया और पानी सप्लाई बाधित हो रही है। शनिवार सुबह के समय टंकियों में पानी नहीं होने के कारण टैंकरों से पानी भेजा गया है। कई जगह जहां ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई है वहां भी बिजली ना होने के कारण सप्लाई नहीं दे पाए हैं।
तकनीकी खामी के कारण परेशानी

बिजली कंपनी डीई पूनम तुमराम ने बताया माछा लाइन के कारण दो फीडर पर दिन में बिजली नहीं रहनी थी, पर बारिश के कारण काम समय पर नहीं हो पाया। बारिश के चलते हथवांस में कुछ परेशानी आई जिसके चलते शहर में बिजली सप्लाई बाधित हो गई। उन्होंने कहा हम पता लगा रहे हैं कि अब बिजली सप्लाई किसी कर्मचारी की लापरवाही से बाधित होगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।
घटिया क्वालिटी का सामान लगाने को लेकर भी शंका

शहर में बिजली के तकनीकी जानकार लोगों ने बताया पूरे क्षेत्र में आईपीडीएस योजना में जो काम हुआ है, असल में उसमे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। बरेली निवासी बड़े पेटी ठेकेदार ने पिपरिया के अधिकारियों से मिलीभगत कर घटिया क्वालिटी का सामान लगाया है जो काम नहीं कर रहा है और आए दिन तकनीकी खराबी आ रही है। इसमें स्थानीय अधिकारियों की बहुत खास भूमिका है,जिन्होंने मूल्यांकन सही ढंग से नहीं किया। इस योजना की जांच ठीक से हो तो गड़बड़ी सामने आएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser