पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कब बुझेगी नरवाई की आग:मूंग लगाने की ऐसी क्या जल्दबाजी, याद कीजिए... दो साल पहले जिंदा जले थे 10 लोग

हाेशंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोपालपुर। - Dainik Bhaskar
गोपालपुर।

दो साल पहले इन्हीं दिनों में नरवाई की आग से 10 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद भी किसान नरवाई जलाने का खतरा मोल ले रहे हैं। मूंग की जल्दी बोवनी के लालच में किसान नरवाई जला रहे हैं। मंगलवार को दो दर्जन से अधिक गांवाें में आग से करीब 300 एकड़ में लगी गेहूं की खड़ी फसल जल गई। आग कई जगह गांवों तक पहुंच गई। ग्रामीणों ने समय रहते काबू पाया। कई गांव में प्रशासनिक अमला समय पर नहीं पहुंचा। एसपीएम, ऑर्डनेंस फैक्ट्री एवं नगरपालिका से फायर ब्रिगेड एवं पानी के टैंकर पहुंचाए।

ग्राम बड़ोदिया खुर्द में एसडीएम आदित्य रिछारिया, तहसीलदार शैलेंद्र बडोनिया, उपसंचालक कृषि जीतेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार मृगेंद्र सिसोदिया मौजूद रहे। विधायक होशंगाबाद डॉ. सीतासरन शर्मा ने बड़ोदिया खुर्द पहुंचकर फसल नुकसानी का जायजा लिया और किसानों से चर्चा की। इटारसी के घुघवासा, बैगनिया, लोहारियाकला, पिपरिया दमदम, बाबई के पास मालनी, माना और शाेभापुर के गोपालपुर में खड़ी फसल जलकर राख हो गई। किसान तरुण ने बताया की फसल में आग लगने पर प्रशासन के अधिकारीयाें काे फाेन किए पर काेई भी सहायता समय पर नहीं पहुंची। अपर कलेक्टर जीपी माली ने इटारसी के आग से प्रभावित ग्रामों का एसडीएम इटारसी मदन रघुवंशी के साथ भ्रमण कर जायजा लिया।

दोषी पर कार्रवाई होगी
^जांच की जा रही है। नरवाई में आग लगाने वाले दोषियों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
आदित्य रिछारिया, एसडीएम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें