पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद की पहल:भोजन बनाकर खिला रहे युवा...ताकि शहर में कोई भूखा न रहे

होशंगाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संक्रमित मरीजों को भोजन पहुंचाने का काम करा रहे युवा। - Dainik Bhaskar
संक्रमित मरीजों को भोजन पहुंचाने का काम करा रहे युवा।
  • कोरोना संक्रमिताें और उनके परिजनों के लिए शहर के युवा बने मददगार, भोजन सहित दे रहे जरूरी सामान

कोरोना के मरीज निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। अस्पतालों में बेड खाली नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों के मरीज और उनके परिजन इलाज के दौरान शहर में दो वक्त के खाने के लिए भी परेशान हो रहे हैं। ऐसे में शहर के युवाओं का एक समूह है जो इनकी मदद में जुटा है। युवाओं की यह टीम कच्ची सामग्री जुटा कर भोजन तैयार कर कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को उपलब्ध करा रही है। युवाओं का यह दल केवल इतना ही काम नहीं कर रहा।

मरीजों और उनके परिजनोें के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराते हैं। किसी मरीज की मृत्यु के बाद उसके दहन को लेकर आ रही समस्याओं में भी उनकी मदद कर रहे हैं। दल का नेतृत्व कर रहे संतोष सिंह उर्फ गब्बर ने बताया प्रतिदिन करीब 200 से 250 पैकेट भोजन के कोविड सैंटरो, जिला अस्पताल और संक्रमित लोगों के घरों तक पहुंचा रहे है। सोशल मीडिया पर उन्होंने अपना नंबर प्रसारित कर रखा है। इंदौर और बेंगलुरु तक से कॉल करके जरूरतमंदों की जानकारी दे रहे हैं।

मंदिर में अखंड ज्योति
कोरोना के मरीजों के स्वस्थ होने के लिए युवकों ने खेड़ापति हनुमान मंदिर में अखंड ज्योति प्रज्ज्वलित की है। साथ ही चर्च के पादरी और मस्जिद के मौलवियों से मरीजों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना और दुआएं मांगने के लिए प्रार्थना करने आग्रह कर रहे हैं। काेराेना संक्रमित से मृत हुए लाेगाें के परिजन भोज ना करा कर संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों के लिए भोजन उपलब्ध कराए जाने में मदद करेंगे। ऐसे लोग भी अब मदद के लिए सामने आने लगे हैं।

ऐसे पहुंच रही मदद: काेराेना संक्रमित को मदद के लिए आगे आए युवाओं को उनके सहपाठी और रोज मिलने वाले लोग मदद पहुंचा रहे हैं। संतोष सिंह ने बताया कि प्रतिदिन सब्जी अनाज सहित फल व अन्य सामग्री मरीजों को वितरित करने के लिए उनके संगी-साथी पहुंचा रहे हैं। प्रमुख रूप से संजय त्रिपाठी, महेश दुबे, नीरज शर्मा, साकेत शर्मा, अंकित मालवीय, गीता शर्मा, मोहित मारण, वासु, देवेंद्र राजपूत, मनोज राजपूत, सागर चौकसे आदि युवा की टीम काम कर रही है ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें