पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिपरिया:मंडी में 25 किलो तक होगी अनाज की तुलाई

पिपरिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हम्मालों काे शेड पर रोटेशन से तुलाई के निर्देश

कृषि उपज मंडी में अब किसान की उपज की तुलाई 25 किलो तक होगी, पहले यह तुलाई 50 किलो तक की जाती थी। इसी के साथ कृषि मंडी में अनाज की फुटकर खरीदी पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। मंडी में झाड़न पर सख्ती से अंकुश लगाने के निर्देश दिए गए हैं। कृषि मंडी के शहर से हम्मालों का एकाधिकार खत्म कर रोटेशन प्रक्रिया से हम्मालों को शेड पर तुलाई के निर्देश एसडीएम ने दिए गए हैं।

कृषि मंडी के भार साधक अधिकारी एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने मंगलवार को गल्ला व्यापारियों, हम्मालों और मंडी कर्मचारियों के साथ बैठक की। एसडीएम रघुवंशी ने पूर्व में 5 किलो तक अनाज की खरीदी करने के निर्देश दिए थे, इस पर व्यापारियों ने व्यावहारिक परेशानी बताते हुए 25 किलो तक खरीदी पर सहमति जता दी है।

वहीं एसडीएम ने कृषि मंडी में शेड का आवंटन रोटेशन प्रणाली से करने के लिए मंडी प्रशासन को निर्देशित किया है, साथ ही एसडीएम ने झाड़न पर रोक लगाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण आदेश दिया कि कृषि मंडी में फुटकर अनाज की बिक्री और खरीदी किसी भी हाल में नहीं होगी। उन्होंने मंडी प्रबंधन को कड़ी चेतावनी दी है कि मंडी में झाड़न नहीं होनी चाहिए और असामाजिक तत्वों का भी मंडी में प्रवेश नहीं होगा। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें