पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयल:सतपुड़ा ताप विद्युत गृह से सारनी के सतपुड़ा डैम में बहाया सैकड़ों ली. आयल

सारनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पावर प्लांट के पीआरओ बाेले- जानकारी लेने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा

सतपुड़ा ताप विद्युत गृह प्रबंधन सारनी पर्यावरण को लेकर गंभीर नहीं है। प्रबंधन पर लगातार सवाल उठते रहे हैं, ताजा मामला सोमवार को देर रात का है, जहां सतपुड़ा ताप विद्युत गृह के कोल हैंडलिंग प्लांट से भारी मात्रा में आयल सतपुड़ा डैम में बहाया जा रहा है। एक तरफ चाइनीज झालर से सतपुड़ा डैम प्रदूषित है वहीं दूसरी तरफ प्लांट प्रबंधन के माध्यम से इस तरह से डैम में में खुलेआम आयल बहाना पर सवाल उठ रहे हैं। इस संबंध में सतपुड़ा पावर प्लांट के पीआरओ अमित बनसाेड़ से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि मैं अभी एक कार्यक्रम में हूं। मुझे जानकारी नहीं है। जानकारी लेने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा।

जिला प्रशासन और मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पर्यावरण संरक्षण को लेकर पूर्ण रूप से विफल साबित हो रहे हैं। इसी का नतीजा है कि आज बेखौफ डैम में हजारों लीटर आयल बहाया जा रहा है, जिससे ना सिर्फ मछलियां मर रही हैं, बल्कि पानी पर निर्भर करने वाले जलीय पक्षियों का जीवन भी संकट में है व डैम का पानी भी प्रदूषित हो रहा है। मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और एनजीटी की गाइड लाइन का लगातार सारनी में प्लांट प्रबंधन द्वारा उल्लंघन किया जाता रहा है, इस संबंध में कई शिकायतें करने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई हाेने की वजह से यहां बार-बार इस तरह से घटनाएं हाे रही हैं। जिससे क्षेत्र में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर लगातार संकट खड़ा हाे रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें