पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:खाली प्लाॅटाें में भरा पानी, गंदगी और बदबू से लाेग परेशान, बीमारी का डर

सिवनीमालवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत के बाद भी नगर पालिका नहीं कर रही कोई कार्रवाई

शहर की दुर्गा कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, शिक्षक कॉलोनी, सईद पटेल कॉलोनी, बाबा कॉलोनी में अनेक ऐसे स्थान हैं। जहां पर पानी का भराव लगातार बना रहता है। पानी भरे रहने के गंदगी से लोगों में संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई है। इस संबंध में कॉलोनी वासियों ने नपा सीएमओ को भी लिखित शिकायतें दी हैं। लेकिन अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए हैं।

शहर के अनेक कॉलोनियों में खाली प्लाॅट पड़े है। जिनमें गंदा पानी और कचरे का जमाव हाे रहा है। इससे जमा गंदे पानी से मच्छर पैदा हाे रहे है। जिससे बीमारियां और बदबू के कारण लाेग परेशान हैं। सबसे दयनीय स्थिति शिक्षक कॉलोनी की है जहां कई खाली प्लॉट पड़े है।

शिक्षक कॉलोनी में मां लक्ष्मी का मंदिर है मंदिर के आसपास गंदगी का अंबार लगा है। लाेगाें की शिकायत के बाद भी नपा यहां ध्यान नहीं दे रही है। नागरिकों ने साफ- सफाई की मांग की है। सीएमओ यशवंत सिंह राठौर ने कहा कि परिषद द्वारा खाली भूखंडों का सर्वे कराकर प्लाॅट मालिकों को नोटिस जारी किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें