पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई परीक्षा की घड़ी:जमा हुईं 11 हजार 551 उत्तरपुस्तिका और चार हजार असाइमेंट

शाहपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संग्रहण केंद्रों पर काॅपियां जमा करते समय विद्यार्थी सोशल डिस्टेंस का पालन करते नहीं दिखाई दिए

बरकतउल्ला और छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी में कोरोना संक्रमण चलते पहली बार ओपन बुक सिस्टम से कॉलेज की परीक्षा आयोजित की। 10 सितंबर से शुरू हुई परीक्षा में उत्तर पुस्तिका और असाइनमेंट जमा करने के लिए दो दिनों तक जिले के 109 संग्रहण केंद्रों में काम चलते रहा। इन केंद्रों पर छात्र-छात्राएं उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने पहुंचे। इस बीच विद्यार्थियों ने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। देर शाम तक 109 संग्रहण केंद्रों में 11 हजार 551 उत्तर पुस्तिकाएं तथा 4 हजार छात्र-छात्राओं ने असाइनमेंट जमा किए। देर शाम तक काॅपियां जमा करने पहुंचे विद्यार्थी : ओपन बुक सिस्टम से हुई परीक्षा के बाद पहले दिन 15 सितंबर से उत्तर पुस्तिका तथा असाइनमेंट जमा करने के लिए छात्र-छात्राएं संग्रहण केंद्रों में पहुंचे। वहीं बुधवार को उत्तर पुस्तिका तथा असाइनमेंट जमा करने का अंतिम दिन था। शहर के जेएच कॉलेज में दो दिनों तक छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ी। बुधवार को कॉलेज के सामने बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ रही। कॉलेज में बने संग्रहण केंद्रों पर भी कतार बनाकर खड़े रहे। इस बीच सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। जेएच कालेज की प्राचार्य डॉ. विजेता चौबे ने बताया उत्तर पुस्तिका तथा असाइनमेंट जमा करने का समय सुबह 10.30 से 5 बजे तक था। समय के बाद भी विद्यार्थी पहुंचे। देर शाम तक केंद्रों पर उत्तर पुस्तिका तथा असाइनमेंट जमा करने का काम चलते रहा।

109 केंद्रों पर पहुंचे विद्यार्थी
जिले के 109 संग्रहण केंद्रों पर विद्यार्थी पहुंचे। यहां पहले से ही कॉलेज प्रबंधन ने अधिकारी व कर्मचारी तैनात किए थे। प्रो. हेमंत देशपांडे से मिली जानकारी के अनुसार 109 केंद्रों पर यूजी थर्ड ईयर तथा पीजी के चतुर्थ सेमेस्टर की 11 हजार 551 उत्तर पुस्तिकाएं तथा यूजी प्रथम तथा सेकंड ईयर के छात्र-छात्राओं ने 4 हजार असाइनमेंट जमा किए। इन केंद्रों से नजदीक के महाविद्यालय में कॉपियां जमा होंगी। इसके बाद 18 सितंबर तक अग्रेषित संस्था में जमा करवाई जाएंगी। अग्रेषित संस्था में असाइनमेंट कॉपियां जांची जाएंगी, वहीं उत्तर पुस्तिका विश्वविद्यालय भेजी जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें