बाढ़ से निपटने के लिए बैठक:संभावित बाढ़ से निपटने की तैयारी को ले सीओ ने की बैठक

शाहपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय शाहपुर प्रखंड में संभावित बाढ़ से निपटने की तैयारी को लेकर शनिवार को शाहपुर के सीओ पंकज कुमार झा ने प्रखंड स्तरीय सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। पंचायत प्रतिनिधि भवन में आयोजित बैठक में सीओ ने बाढ़ के दौरान सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी को अपने-अपने हल्के क्षेत्र की जानकारी तुरंत आपदा विभाग व अंचल कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

साथ ही सभी आंगनबाड़ी सुपरवाइजर को हर हाल में संबंधित क्षेत्र के गर्भवती महिलाओं की रिपोर्ट स्थानीय अस्पताल व अंचल कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा, ताकि गर्भवती महिलाओं को बाढ़ के समय कोई परेशानी न हो। बाढ़ के दौरान प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और भोजन की व्यवस्था कराने की बात भी कही।

साथ ही प्रभावित परिवारों की सूचि को हर हाल में तत्काल अपडेट करने का भी निर्देश दिया। सीओ ने संभावित बाढ़ को लेकर अफसरों व सभी संबंधित कर्मियों को अर्लट रहने का निर्देश दिया। सीओ ने साफ-साफ कहा कि बाढ़ के दौरान किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीआई दीपक कुमार शरण, राजस्व कर्मी चंदभुषण सिंह, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर अनीता, मनोरमा व बीएओ राजेश्वर जी समेत अन्य कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...