पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रामीणों को दी सफाई रखने की समझाइश:भावसा में मिला डेंगू का मरीज; स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, दवा का छिड़काव कराया, फॉगिंग मशीन से धुआं भी किया

शाहपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय से 22 किमी दूर भावसा में डेंगू का मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। मच्छरों की रोकथाम के लिए गांव में दवा का छिड़काव करने के साथ ही फॉगिंग मशीन से धुआं किया जा रहा है। मलेरिया प्रभारी राजेश धुर्वेकर ने बताया पूरे गांव में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

गंदगी की वजह से मच्छर पनपते हैं। इसलिए ग्रामीणों को सफाई रखने की समझाइश दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में सुपरवाइजर उमा गोयल, एस. गौरी, संजय महाजन, पंचायत सचिव रफीक तड़वी और आशा कार्यकर्ता शामिल थीं।

गांव में जगह-जगह गंदा पानी जमा हुआ है। नालियां भी गंदगी से चोक पड़ी है। बावजूद इसके पंचायत सफाई नहीं करा रही है। सरपंच पति फूलसिह बारेला ने बताया कई नाली बनाने के दौरान लोग परेशान कर रहे हैं। नाली की जगह अतिक्रमण कर लिया गया है। पानी निकासी की जगह भी रेत-मुरम डाल रखी है। इस कारण समस्या हो रही है। अतिक्रमण को लेकर एसडीएम और तहसीलदार को भी पत्र लिखा है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें