पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक गाइडलाइन:शाहपुर काॅलेजों में शैक्षणिक गतिविधियां 15 से हाेगी शुरू

शाहपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कालेजों में शैक्षणिक गतिविधियां 15 सितंबर से विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थिति में शुरू हाेगी। इसी तारतम्य में शाहपुर कालेज में भी कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए थर्मल स्क्रीनिंग मशीन, हैंड सेनीटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर कक्षाओं में बैठक व्यवस्था की गई है।

कालेज प्रबंधन ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति से भी अनुमति ली जा रही है। प्राचार्य प्रोफेसर एमडी वाघमारे ने बताया कि स्नातक व स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की प्रतिदिन 50 प्रतिशत भौतिक उपस्थिति के साथ कक्षाओं का संचालन होगा। साथ ही वे विद्यार्थी जिनका टीकाकरण नहीं हो पाया है।

वे ऑनलाइन शिक्षण का लाभ ले सकते हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्तर पर कक्षाएं संचालित की जाएगी तथा दोनों का टाइम टेबल भी अलग-अलग होगा। समन्वयक डॉ. शीतल चौधरी ने बताया कि प्रयोगशाला और लाइब्रेरी भी कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर शुरू की जा रही है।

नवीन सत्र में विद्यार्थियों को व्यावसायिक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से स्थानीय उद्योगों से इसी माह की 27 से 30 तारीख के मध्य संपर्क कर नवीन एमओयू किए जाएंगे, ताकि नई शिक्षा नीति के अनुरूप विद्यार्थियों को प्रशिक्षण, इंटर्नशिप, अप्रेंटिसशिप, फील्ड विजिट, प्रोजेक्ट वर्क आदि में सुविधा प्राप्त हो।

वर्चुअल क्लास प्रभारी डॉ. पूनम देशमुख ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को जिन्हें प्रथम डोज लग चुका है, उन्हें स्वयं व उनके पालक अभिभावक का घोषणा पत्र और टीकाकरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। 15 तारीख से लेकर 25 तारीख तक विद्यार्थियों को नवीन शिक्षा नीति और इसके अनुरूप संशोधित पाठ्यक्रम से भली-भांति परिचित कराया जाएगा।

इधर...घोड़ाडोंगरी की निशि अग्रवाल बनीं सीए

घोड़ाडोंगरी | नगर की छात्रा निशि अग्रवाल ने सीए की परीक्षा उत्तीर्ण की है। निशी की इस उपलब्धि से नगर में हर्ष व्याप्त है।

खबरें और भी हैं...