पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:मिडिल और प्राइमरी स्कूल के बच्चों काे मिलीं पुस्तकें

शाहपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक के मिडिल एवं प्राइमरी स्कूलाें में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं तक पुस्तकें पहुंच चुकी हैं। वहीं हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं को अभी पुस्तकों का इंतजार है। ब्रिजकोर्स के विद्यार्थियों को कुछ पुस्तकें जरूर मिली हैं। हायरसेकंडरी में भी 5 विषयों की किताबें नहीं पहुंची हैं।

मिडिल एवं प्राइमरी में 76 हजार पुस्तकें बांटीं

ब्लॉक के 183 प्राइमरी एवं 64 मिडिल स्कूलों के लगभग 15 हजार स्कूली बच्चों के पास सभी विषयों की लगभग 76 हजार पुस्तकें  पहुंच गई हैं। बीआरसी ब्रजेश दुबे ने बताया कुछ बच्चों काे पालकों के माध्यम से तो कुछ बच्चों को शिक्षकों ने पुस्तकें उपलब्ध करा दी हैं। वहीं इन दिनों ऑनलाइन पढ़ाई भी कराई जा रही है। जिसकी माॅनिटरिंग, कमजोर बच्चों से संवाद और समस्या का निदान, टीवी पर शैक्षिक कार्यक्रम में कराया जा रहा है।  

हाईस्कूल के बच्चों को किताबों का इंतजार

ब्लॉक में संचालित हाईस्कूलों के विद्यार्थियों को अभी किसी भी विषय की किताबें नहीं मिली हैं। अलबत्ता ब्रिजकोर्स की किताबें पहुंच गई हैं। वहीं हायरसेकंडरी में 11 की अंग्रेजी की 2, रसायन की 2, राजनीति शास्त्र, अर्थ शास्त्र एवं अपूर्वा संस्कृत की पुस्तकें अप्राप्त हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें