पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवजात:युवती ने जन्म के बाद नवजात को अस्पताल के बाहर झाड़ियों में फेंका, बच्चे को भर्ती कराया

शाहपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवजात को सफाईकर्मी महिला ने देखा, झाड़ियों में डालकर जा रही युवती की भी पहचान की

ब्लॉक के एक गांव की 19 वर्षीय युवती बुधवार को मां के साथ पेट दर्द का उपचार कराने सरकारी अस्पताल पहुंची थी। अस्पताल पहुंचने पर युवती को तेज पेट दर्द शुरू हो गया। युवती ने मां से कहा वह बाथरूम करने जा रही है। इसके बाद युवती अस्पताल परिसर में बने बाथरूम की ओर गई, जहां युवती का प्रसव हो गया। प्रसव के बाद युवती ने बाथरूम के पास स्थित झाड़ियों में नवजात को डाल दिया और चुपचाप मां के पास आ गई।
युवती को बाथरूम के पास से जाते हुए अस्पताल की सफाईकर्मी महिला चंपा बाई ने देखा था। सफाईकर्मी महिला जब कपड़े धोने झाड़ियों के पास पहुंची तो उसे वहां नवजात दिखाई दिया। सफाईकर्मी महिला ने झाड़ियों में नवजात के होने की सूचना बीएमओ डॉ. पल्लव अमृतफले को दी। इसके बाद तत्काल नवजात को झाड़ियों में से उठाकर एनबीएसयू वार्ड में लाकर भर्ती किया।
बीएमओ डॉ. पल्लव ने झाड़ियों में नवजात के मिलने की सूचना पुलिस, सीएमएचओ और महिला एवं बाल विकास विभाग को दी। इसके बाद नवजात को झाड़ियों में किसने फेंका, इस संबंध में कर्मचारियों से पूछताछ शुरू हुई। सफाईकर्मी महिला ने बताया कुछ देर पहले एक युवती बाथरूम की ओर से अस्पताल में जाते हुए दिखाई दी थी।अस्पताल में सफाईकर्मी ने युवती को बैठा देखा तो पहचान लिया। इसके बाद युवती से पूछताछ शुरू की। इस दौरान बैतूल से चाइल्ड लाइन की काउंसलर चारू वर्मा, रविशंकर चवारे भी अस्पताल पहुंच गए। काउंसलर ने युवती से पूछताछ की। पूछताछ में बात कबूल कर ली। युवती की हालत ठीक है। नवजात का वजन कम होने और सांस लेने में तकलीफ होने से जिला अस्पताल रैफर किया है।
प्रेम संबंध के चलते गर्भवती हुई युवती : युवती नवजात को झाड़ियों में फेंकने की सूचना पर एसआई तरुणा भारद्वाज और चाइल्ड लाइन काउंसर अस्पताल पहुंचे थे। युवती ने बताया हेटीखापा निवासी युवक और वह एक-दूसरे से प्रेम करते हैं। युवती के प्रेमी युवक को भी अस्पताल बुलाया। दोनों ने शादी करने की सहमति जताई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें