पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वज्रपात:ठनका गिरने से एक छात्रा और बुजुर्ग समेत तीन लोगों की मौत, एक घायल

शाहपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठनका गिरने से झुलसे लोग सदर अस्पताल में इलाजरत।
  • काॅलेज से घर जा रही थी छात्रा; ठनका गिरने से हुई मौत, सहेली बेहोश होकर गिरी

आरा- बक्सर नेशनल हाईवे 84 पर शाहपुर थाना क्षेत्र में श्री कृष्ण सिंह काॅलेज, शाहपुर के समीप ठनका गिरने से विश्व वर्षीय छात्रा की मौत हो गई। यह घटना मंगलवार की दोपहर बारिश के दौरान हुई। उसकी एक सहेली बेहोश हो गयी। मृतका का नाम माया कुमारी था। वह शाहपुर थाना क्षेत्र के सरना गांव निवासी जगनारायण चौरसिया की पुत्री और श्रीकृष्ण सिंह कॉलेज, शाहपुर में स्नातक पार्ट- 2 की छात्रा थी। इस घटना केे बाद शाहपुर सेे लेकर सरना गांव तक कोहराम मच गया। मृतका के घर पीड़ित परिजनों की चीख-पुकार मची रही। बताया जाता है कि उक्त मृत छात्रा मंगलवार को अपनी बहन मनीषा कुमारी का इंटरमीडिएट में नामांकन कराने के लिए अपनी सहेली लक्ष्मी कुमारी के साथ श्रीकृष्ण सिंह कॉलेज में आयी थी। इसके बाद दोपहर में वापस अपने घर जा रही थी। इसी दौरान हल्की बारिश के बीच ठनका गिरने से उसकी चपेट में आने से जख्मी हो गयी और बेसुध होकर गिर पड़ी। स्थानीय लोगों ने उसे आनन-फानन में इलाज के लिए रेफरल अस्पताल, शाहपुर में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बकरी चराने के दौरान ठनका की चपेट में आया
आरा/उदवंतनगर |
चकरदह गांव के बधार में ठनका गिरने से 12 वर्षीय एक बालक गंभीर जख्मी हो गया। चिंताजनक अवस्था में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मृतक चकरदह निवासी विकास कुमार उर्फ भोला था। वह रमेश राम का पुत्र था। विकास की मौत के बाद परिजनों को मुआवजा दिलाने के लिए ग्रामीणों ने उसके शव के साथ आरा-सहार पथ को जाम कर दिया।

सिंचाई कर रहे बुजुर्ग की ठनका गिरने से गई जान

उदवंतनगर प्रखंड में ठनका गिरने से दूसरी मौत हुई हुई। गजराजगंज ओपी के नवादाबेन गांव में बोरिंग से खेत पटाने के दौरान ठनका की चपेट में आने से एक बुजुर्ग मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार नवादा बेन गांव के 82 वर्षीय बुजुर्ग विशुन राम खेत में सिंचाई करा रहे थे। इसी दौरान घनघोर वर्षा के साथ बादल गरजने और बिजली कड़कने लगी। बस बात होने से विष्णु राम की मौत हो गई।

भैंस चरा रहा था ठनका गिरने से घायल
आरा मुफस्सिल थाना के अंतर्गत जमीरा गांव में मंगलवार को ठनका गिरने से जमीरा निवासी बिजू यादव का पुत्र 17 वर्षीय बुद्धु कुमार झुलस गया। परिजनों ने बताया कि बुद्धु खेत में भैंस चराने गया था। तभी ठनका खेत में गिरा, जिससे वह झुलस गया। सूचना मिलते ही आसपास के लोग उसे उठाकर सदर अस्पताल लेकर आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें