पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शासन की रिपोर्ट में खुलासा:सोहागपुर के 144 में 111 गांव सुरक्षित, 33 में ही मिले मरीज

सोहागपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन गांवाें में कर रहा काेराेना संक्रमण राेकने के प्रयास

विकासखंड के 144 गांव में से 111 गांव आज भी कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हैं। 29 पंचायतों के 33 गांव में ही सिर्फ कोरोना के मरीज मिले हैं। इस बात का खुलासा शासन की एक रिपोर्ट में हुआ है। तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम ने बताया कि ब्लॉक का पॉजिटिविटी रेट 14 प्रतिशत है। जिसे प्रचार प्रसार के जरिए और अधिक कम करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हाेंने बताया कि शासन की सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक ब्लॉक के 144 गांव में से 111 गांव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 29 पंचायतों के सिर्फ 33 गांव में कोरोना के मरीज मिले हैं।

तहसीलदार ने बताया कि इसके लिए शासन स्तर पर संक्रमण को रोकने के लिए गांव-गांव में सैनिटाइजर एवं ब्लीचिंग का छिड़काव एवं मेडिकल किट का वितरण लगातार होना है। तहसीलदार ने बताया कि आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं एएनएम गांव-गांव जाकर बीमार लोगों का सर्वे कर रहे हैं और उन्हें मेडिकल किट दी जा रही हैं।

तहसीलदार ने बताया कि शहरी क्षेत्र में संक्रमण को रोकने के लिए जिन क्षेत्रों में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, वहां बैरिकेडस लगाए जा रहे हैं,ताकि संक्रमित लोगों के बारे में दूसरों को जानकारी मिल सके। तहसीलदार ने कहा कि कोविड अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। दो-तीन दिन के भीतर मौत का भी कोई आंकड़ा नहीं है, सिर्फ चार-पांच मरीज ही अस्पताल आ रहे हैं और उतने ही मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...