पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बिल जमा नहीं करने पर बिजली कंपनी के अफसरों ने कुर्क किए ट्रैक्टर, बाइक

सोहागपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बकायादारों पर कुर्की की कार्रवाई करते हुए
  • खेती किसानी के लिए बकायादारों ने 5 वर्ष पूर्व लिया बिजली कनेक्शन

विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ब्लॉक के ग्रामीण अंचलों में विशेष वसूली अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत कंपनी द्वारा खेती किसानी के लिए कनेक्शन लेकर बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटकर उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है।

बुधवार को कंपनी ने कार्रवाई कर बकायादार किसानों के यहां से 8 बाइकों को कुर्क किया है। डीओ लक्ष्मी सोनवाल ने बताया कि ब्लॉक में ऐसे हजारों उपभोक्ता है जिन्होंने बिजली कनेक्शन लेने के बाद बिल राशि जमा नहीं की है। ऐसे उपभोक्ताओं पर कंपनी का करोड़ों रुपए लेना है।

उन्होंने बताया कि जिन किसानों की संपत्ति कुर्क की जा रही है, उन्होंने खेती किसानी के नाम पर 5 साल पूर्व बिजली कनेक्शन लिए थे, तभी से बिल जमा नहीं किया है। कंपनी द्वारा नोटिस देने के बाद भी बिल राशि जमा नहीं किया। उसके बाद कंपनी द्वारा बुधवार को संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई।

जिसके तहत लखनपुर के 2 किसान जिनके ऊपर 60 एवं 46 हजार रुपए की बकाया राशि निकल रही थी, दोनों किसानों की मोटरसाइकिल को कुर्क किया गया है। इसके अलावा पाटनी के 2 किसान जिन पर क्रमशः 56 एवं 32 हजार रुपए की बकाया राशि थी। दोनों की मोटरसाइकिल को कुर्क किया गया है। इसके अलावा विद्युत वितरण कंपनी ने अखाड़ा देवरी के 2 किसानों के यहां से दो मोटरसाइकिल को कुर्क किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें