पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अतिक्रमण हटाने निकले प्रशासनिक अमले का विरोध, रोकनी पड़ी मुहिम

सोहागपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोहागपुर। अतिक्रमण पर जेसीबी चलवाते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सोहागपुर। अतिक्रमण पर जेसीबी चलवाते अधिकारी।
  • दो घंटे चली अतिक्रमण हटाओ मुहिम, रेवा बनखेड़ी क्षेत्र में रुकी

भीड़ और विरोध के चलते अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अमले को अंतिम छोर पर जाकर अपने कदम पीछे हटाने पड़े। सक्षम और बड़े अधिकारियों की गैरमौजूदगी में शुरू हुई अतिक्रमण विरोधी मुहिम पर उस समय विराम लग गया जब लोगों के हुजूम ने प्रशासनिक अमले को खदेड़ना शुरू कर दिया। इससे पहले करीब 2 घंटे तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। रेवा बनखेड़ी रोड स्थित टेलीफोन एक्सचेंज के पास अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अमले को लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। 

नागरिक अपना अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार नहीं थे। लोग अतिक्रमण का विरोध जताने घरों से निकलकर सड़क पर आ गए। अधिकारियों ने रोड के दोनों ओर बने टीन सेट एवं पंचर की दुकानों को जेसीबी मशीन से हटाना शुरू किया, इसी बीच कांग्रेस नेता पुष्पराज पटेल ने अतिक्रमण हटाए जाने का विराेध किया, पुष्पराज पटेल का कहना था कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सभी लोगों पर समान रूप से की जाए। प्रशासन की इस प्रकार की मनमानी नहीं चलेगी। विरोध के बाद प्रशासनिक अमले ने कार्रवाई बंद कर दी।

इससे पहले अमले ने सुबह 10 बजे से शुरू की गई नगर पंचायत राजस्व विभाग के अमले ने मिलकर स्टेट हाईवे रोड नया एवं पुराना बस स्टैंड रेवा बनखेड़ी रोड सहित अन्य जगह रोड किनारे फैले कच्चे एवं फुटकर अतिक्रमण को हटाया। अतिक्रमण हटाने निकले प्रशासनिक अमले के साथ कोई सक्षम और बड़ा अधिकारी मौजूद नहीं था। इस दौरान सीएमओ नरेंद्र रघुवंशी, नायब तहसीलदार आरके झरबड़े, आरआई आरके दुबे, एसआई उइके के साथ तीन पुलिस वाले एवं नगर परिषद अमला अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा था। 

बाजार में व्यापारियाें काे दी स्वयं अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन अलर्ट के मोड में है। एसडीएम डीएन सिंह ने पुलिस प्रशासन तथा नगरपालिका प्रशासन के साथ बाजार क्षेत्र में एक-एक गली का दौरा करके अतिक्रमण की हकीकत देखी। दुकानदारों ने ऊपर छज्जा निकालकर सामान भर रखा था तथा बहुत सी दुकानों के सामने किराने का सामान भी रखा हुआ पाया गया। एसडीएम ने दुकानदारों को अंतिम चेतावनी दी कि अतिक्रमण स्वयं हटा लें नहीं तो बुधवार से नपा द्वारा अतिक्रमण हटाया जाएगा तथा सामान जब्त किया जाएगा। इस दाैरान एसडीएम डीएन सिंह, एसडीओपी सौम्या अग्रवाल, तहसीलदार दिनेश सांवले सहित अमला उपस्थित था। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें