पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी:बिच्छापुर में नौ काेरोना पाॅजिटिव, कलेक्टर, एसपी रात में पहुंचे गांव

टिमरनी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टिमरनी।  बिच्छापुर में रात में पहुंचे कलेक्टर, ग्रामीणों को दी समझाइश। - Dainik Bhaskar
टिमरनी। बिच्छापुर में रात में पहुंचे कलेक्टर, ग्रामीणों को दी समझाइश।
  • एक या दाे परिवाराें के 9 सदस्य हैं पाॅजिटिव, इसकी सूचना मिलने पर अधिकारियाें ने किया गांव का दाैरा

अब ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोरोना वायरस के पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसे लेकर अब प्रशासनिक व स्वास्थ्य अमला भी सतर्क होता जा रहा है। अधिकारी अब गांवों में पाबंदियां लगाने के साथ लोगों को समझाइश दे रहे हैं।

मंगलवार रात करीब आठ बजे कलेक्टर संजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल, एसडीएम रीता डहेरिया, तहसीलदार नीतू भार्गव सहित स्वास्थ अमला व जनपद सीईओ अशोक कुमार उइके भी पहुंचे। जहां सबसे पहले कलेक्टर ने कोरोना पीड़ित मरीजों से चर्चा व ग्रामीणों से मुलाकात की।
इधर कलेक्टर गुप्ता ने काेविड सेंटर बनाने के लिए ग्राम पंचायत को निर्देशित भी किया। इस दौरान ग्रामीणों से तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं अधिकारियों से चर्चा कर कोविड-19 के इलाज के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सभी को यह बताया बेवजह घरों से बाहर न निकलें। आवश्यक काम होने पर ही निकलें और निकलें भी तो मुंह पर मास्क लगाकर ही। जरा भी सर्दी, खांसी व जुकाम हो तो समीप के चिकित्सालय पहुंचकर उचित उपचार कराएं। उन्होंने सभी से यह भी अपील की है कि आप, हम सबको मिलकर ही कोरोना को हराना है। जिसमें आप सभी का सहयोग जरूरी है।
किट भी बांटी, टीम घर-घर करेगी सर्वे

ज्ञात हो ग्राम पंचायत बिच्छापुर में नौ पाॅजिटिव मरीज हैं। बिच्छापुर छोटी सी पंचायत है। हालांकि यह पाॅजिटिव मरीज एक-दो परिवारों में ही बताए जा रहे हैं। इधर कलेक्टर गुप्ता व पुलिस अधीक्षक अग्रवाल अब शहरों से कहीं ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों को लेकर गंभीर दिखाई दे रहे हैं, ताकि कोरोना संक्रमण की जो चेन तोड़ीं जा सके।

बीएमओ डाॅ. एमके चौरे ने बताया मरीजों सहित ग्रामीणाें को दवाइयों की किट बांटी हैं। अब पूरे गांव में आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच भी करेगी। टीम देखेगी कि कहां, काैन व्यक्ति कौन सी स्वास्थ्य समस्या को लेकर परेशान है, ताकि उसे उचित उपचार समय पर दिया जा सके।

अंत में कलेक्टर व एसपी ने बिच्छापुर में ग्राम पंचायत द्वारा बनाया गया क्वारेंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान नायब तहसीलदार कुलदीप सिंह, टीआई राजेश कुमार साहू, पूर्व सरपंच बलराम डूडी, पंचायत सचिव कमल कटारे, जीआरएस शेरसिंह राजपूत सहित राजस्व तथा पुलिस अमला व स्वास्थ्यकर्मियों की टीम उपस्थित रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें