पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:ट्रॉली में पौधे लेकर लगाने पहुंचा युवक, सीएमओ ने भेजा थाने, सरकारी बगीचे को नुकसान पहुंचाने का आरोप

टिमरनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टिमरनी। वीडियाे बना रही महिला से माेबाइल छीनती महिला पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
टिमरनी। वीडियाे बना रही महिला से माेबाइल छीनती महिला पुलिसकर्मी।

शहर का एक युवक गुरुवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पत्नी और दाे अन्य महिलाओं के साथ रैन बसेरा परिसर की मनाेरम वाटिका (नप कार्यालय के सामने) पाैधे लगाने पहुंच गया। युवक अजय चौहान पत्नी गीता बाई चाैहान, रीनू बसाेड़ व सराेज बसाेड़ के साथ ट्रैक्टर-ट्राॅली में दर्जनाें पाैधे रखकर लाया था।

उसने पत्नी व महिलाओं के साथ मिलकर परिसर में करीब 4-5 गड्ढे कर दिए। यह देख नप के कर्मचारियाें ने युवक काे पाैधे लगाने राेका, लेकिन वह नहीं माना। माैके पर सीएमओ राहुल शर्मा व पुलिस पहुंची, जिनसे युवक की विवाद हो गया। सीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने पति-पत्नी व दाे अन्य महिलाओं पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। मालूम हाे कुछ माह पहले युवक ने कृषि मंडी पहुंच मार्ग पर पाैधे लगाए थे। नप ने अतिक्रमण की जगह बताकर पाैधे नष्ट कर दिए थे। इससे नाराज युवक पाैधे लगाना चाहता था।

टीआई राजेश कुमार साहू ने बताया सीएमओ की शिकायत पर युवक, उसकी पत्नी व दाे अन्य महिलाओं पर शासकीय काम में बाधा डालने व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

युवक बाेला- झूठा है सरकार का पर्यावरण बचाओ का नारा
राज मिस्त्री का काम करने वाले अजय व महिलाओं का कहना था कि एक ओर तो प्रदेश सरकार पर्यावरण बचाने पौधरोपण करने की बात कहती है दूसरी ओर लगाए पाैधाें काे नप अतिक्रमण में बताकर हटा देती है, यह गलत है। नप का यह कृत्य प्रदेश सरकार के पाैधराेपण अभियान काे बढ़ाने देने के संदेश काे झुठलाता दिख रहा है। युवक काे पुलिस ने भी समझाया लेकिन वह नहीं माना। अंत में पुलिस युवक व तीनाें महिलाओं काे थाने ले गई। चाराें पर शासकीय कार्य में बाधा डालने व संपत्ति निवारण अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर काेर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया।

शासकीय संपत्ति पर बिना सूचना दिए काेई भी पौधरोपण नहीं कर सकता। युवक ऐसे स्थान पर पौधे लगा रहा था, जिसे नप ने उद्यान के रूप में तैयार किया है। मना करने पर भी युवक नहीं माना। जहां युवक द्वारा पूर्व में लगाए पौधों को हटाने का मामला है, उसकी मुझे जानकारी नहीं है।
राहुल शर्मा, सीएमओ, नप टिमरनी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें