स्वास्थ्य / दाल-चावल खाने से एक ही परिवार के 14 लोगों का स्वास्थ बिगड़ा, महिला की मौत

X

  • बखतगढ़ थाना क्षेत्र के थरवाटा का मामला, दो बच्चों सहित अन्य दो भर्ती

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:20 AM IST

आलीराजपुर. दाल-चावल खाने के बाद एक ही परिवार के 14 लोगों का अचानक स्वास्थ खराब हो गया। खाना खाने के कुछ ही देर बाद उन्हें उल्टियां शुरू हो गई। एक महिला की गांव में ही मौत हो गई। इसके बाद गांववालों ने निजी वाहन से दो बच्चों सहित अन्य दो लोगों को गुजरात के बरेली स्थित संगंम अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका उपचार जारी है। 

मामला बखतगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम थरवाटा में गुरुवार रात का है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. विमल डूडवे के अनुसार रात को परिवार ने दाल-चावल खाए और उसके बाद अचानक 14 लोगों की तबियत बिगड़ गई। 
कुछ ही देर में महिला परी पति मोहनसिंह (20) की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीण 4 लोग चंपा पिता झिंगरिया (7), अतुल पिता झिंगरिया (8), मोहनसिंह पिता अबलिया, देहली पति केसरिया (60) को उपचार के लिए गुजरात के बरेली स्थित संगंम अस्पताल ले गए। जहां सभी को भर्ती किया गया। उनका उपचार जारी है। 

सूचना पर सुबह पहुंचा स्वास्थ विभाग का अमला 
बीएमओ डॉ. नरेंद्र भइडिया के अनुसार रात में ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ केंद्र लाने की बजाय मरीजों को बिना सूचना के गुजरात ले गए। सुबह हमें मामले की जानकारी मिलते ही तत्काल टीम को गांव में भेजा। परिवार के सभी सदस्यों का स्वास्थ परीक्षण किया। फिलहाल सब ठीक है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना