पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:जिले में 16 एक्टिव केस, कहर कम क्योंकि जांच कराने नहीं पहुंच रहे लोग

आलीराजपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना का कहर कम तो हुआ है लेकिन इसका एक प्रमुख कारण ये भी है कि लोग जांच कराने नहीं पहुंच रहे हैं। इससे एक्टिव केस की संख्या में कमी आई है। जिले में अब सिर्फ 16 ही एक्टिव केस बचे हैं। इनमें से 5 आलीराजपुर जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

कोरोना मेडिकल बुलेटिन के अनुसार जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1077 थी। कुल 1053 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अब कोरोना के कुल एक्टिव मामले 16 हैं। जिले में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मौत हुई है। सिविल सर्जन डॉ. केसी गुप्ता ने बताया लोगाें में अभी भी कोरोना को लेकर भ्रम है और इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

लोग सर्दी, खांसी या बुखार होने पर जांच कराने नहीं आते हैं। जबकि अब फीवर क्लीनिक भी सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुल रहे हैं और यहां तत्काल जांचें की जा रही हैं। लोग यदि कोई भी लक्षण दिखाई देने पर तत्काल जांच करवाएं तो उनका सही समय उपचार हो सकता है। साथ ही संक्रमण को भी फैलने से रोका जा सकता है। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों का जागरूक होना जरूरी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें