पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी बन रही परेशानी:दो साल में बनाना है 22 किमी का मार्ग, 8 माह में अर्थवर्क नहीं होने से कच्ची सड़क पर बढ़ गए गड्‌ढे व उड़ रही धूल

आलीराजपुर/जोबटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जोबट से खट्‌टाली तक 67 करोड़ की लागत से किया जा रहा निर्माण, धीमी गति से हो रहा काम

जोबट से खट्‌टाली तक 22 किमी की सड़क का भूमिपूजन फरवरी 2020 में हुआ था। इसके बाद से इसका काम शुरू कर दिया गया था। लेकिन आठ माह बीत जाने के बाद भी अब तक इसका अर्थवर्क भी पुरा नहीं हो सका है।

धीमी गति से चल रहे निर्माण के कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि 67 करोड़ की लागत से यह सड़क 2 साल में बनाकर तैयार करना है। लेकिन इस गति से काम चलता रहा तो ये 3 साल में भी पूरी नहीं हो सकेगा।

वहीं यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों का कहना है कि सड़क की हालात काफी खराब हैं। कच्ची सड़क पर गड्‌ढे व धूल मुसीबत बन चुकी है। इस सड़क से बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना है। खट्‌टाली, नानपुर सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के लोगाें का जोबट आना जाना लगा रहता है।

खराब सड़क के कारण 22 किमी का सफर तय करने में उन्हें 45 मिनट से अधिक का समय लग जाता है। वहीं इस संबंध में ठेकेदार का कहना है कि लॉकडाउन के कारण सड़क का काम बंद पड़ा हुआ था। इसे अभी शुरू कराया है। अर्थवर्क किया जा रहा है, कार्य में भी अब तेजी आने लगी है।

खराब बायपास के किनारों पर ही डाल गए गिट्टी, हो रही परेशानी

जोबट काॅलेज तिराहे से बाग रोड तिराहे तक बने बायपास की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है। सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। यहां गड्‌ढे भरने के लिए मिट्टी डाल दी गई है। जिस पर बड़े वाहनों के गुजरने से धूल के गुब्बार उड़ रहे हैं। वाहन चालकों का कहना है कि बड़े वाहनों के निकलने पर धूल के गुब्बार इस तरह उड़ते हैं कि सामने का कुछ भी दिखाई नहीं देता।

बायपास की स्थिति को देखते हुए एसडीएम ने सुधार कार्य करने के निर्देश दिए थे। लेकिन ठेकेदार ने सड़क किनारे गिट्टी तो डाल दी पर अभी तक सड़क का सुधार कार्य शुरू नहीं हो सका है। एक वाहन चालक भुरू भाई ने बताया जोबट बायपास से कनवाड़ा तक 14 किमी की सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन व जनप्रतिनिधि पुरानी सड़कों का सुधार तो करवा नहीं रहे हैं। वहीं रोजाना नई सड़कों के लिए भूमिपूजन जरूर करवा दिया जाता है।

आलीराजपुर से छकतला तक सड़क का निर्माण शुरू

गौरतलब है कि इसी तरह की बदहाल हालात आलीराजपुर से छकतला तक की सड़क की भी हो रही थी। यहां सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्‌ढे हो चुके थे। 10 पहले इस सड़क को पीडब्लूडी ने बनवाया था। इसके बाद 2019 में इसे एमपीआरडीसी को हैंडओवर किया गया था। पिछले दिनों इस संबंध में भास्कर ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद जिम्मेदार जागे और सड़क का निर्माण शुरू कराया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें