पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फजीहत:आलीराजपुर - कुक्षी हाईवे, हर 2 किमी में गड्‌ढे होने से 50 किमी का सफर डेढ़ घंटे में हो रहा पूरा

आलीराजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खंडवा-वडोदरा स्टेट हाईवे क्र. 26 पर नानपुर के पास केटी कंस्ट्रक्शन 2010 से वसूल रही है टोल
  • हाईवे से रोजाना गुजरते हैं 1200 से अधिक वाहन

खंडवा-वडोदरा स्टेट हाईवे पर आलीराजपुर से कुक्षी तक सड़क बारिश से गड्‌ढों में तब्दील होती जा रही है। सड़क पर हर दाे किमी में बड़े-बड़े गड्‌ढे हो रहे हैं। 50 किमी का सफर तय करने में दोपहिया वाहन को करीब डेढ़ घंटे का समय लग रहा है। जबकि पहले एक घंटा ही लगता था। सिंगल रोड होने के कारण यहां हादसों का अंदेशा बना रहता है। सड़क से रोजाना करीब 1200 से ज्यादा वाहन गुजरते हैं।

नानपुर के पास केटी कंस्ट्रक्शन कंपनी करीब 2010 से टोल वसूली कर रही है। जिम्मेदार इसके मेंटेनेंस की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। आलीराजपुर से रोजाना करीब 90 से अधिक बसें निकलती है। बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। इसके अलावा ऑटो रिक्शा व मैजिक में लोग यात्रा करते हैं। सड़क पर गड्‌ढों के कारण उन्हें परेशान होना पड़ता है। बस मालिकों का कहना है कि कोरोना काल के चलते पांच माह से बसें बंद थी। अब शुरू हुई है तो सवारियां भी कम मिल रही है। ऐसे में खराब सड़क पर गड्‌ढों के कारण उन्हें मेंटेनेंस का खर्च भी वहन करना पड़ रहा है। टाेल कंपनी टोल तो पूरा लेती है लेकिन सड़क की देखरेख का जिम्मा नहीं लेती।

टोल बचाने के लिए 10 किमी का फेरा लगा रहे वाहन चालक, खरपाई से होते हुए जा रहे
सड़क पर गड्‌ढों से परेशान वाहन चालक टोल बचाने के लिए अब 10 किमी का फेरा भी लगाने लगे हैं। गौरतलब है कि टोल नानपुर में है। वाहन चालक इससे बचने के लिए खरपाई से होते हुए सीधे नानपुर से आगे निकल जाते हैं। बड़ी संख्या में यहां से वाहनों के गुजरने से खरपाई वाली सड़क भी खराब हो रही है। ट्रैफिक के दबाव के कारण इस रोड पर गड्‌ढे हो रहे हैं।

गड्‌ढे बचाने के चक्कर में आली-पलासी के पास मिनी ट्रक पलटा था, 43 हुए थे घायल
गाैरतलब है कि 3 सितंबर को कुक्षी से आलीराजपुर रोड पर आली पलासी के पास एक मिनी ट्रक गड्‌ढे बचाने में असंतुलित होकर पलट गया था। 43 मजदूर घायल हो गए थे। विधायक मुकेश पटेल ने उन्हें कुक्षी के अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया था। गड्‌ढों को बचाने के चक्कर में छोटे-मोटे हादसे आए दिन होते रहते हैं। इसके बावजूद टोल कंपनी रोड का मेंटेनेंस नहीं कर रही है।

बारिश से सड़क खराब है, मेंटेनेंस चल रहा है
बारिश के कारण सड़क पर गड्‌ढे हो रहे हैं। कुक्षी, पालनपुर और लक्ष्मणी के पास तक मेंटेनेंस किया जा चुका है। आगे रोड का काम चल रहा है। समय समय पर कंपनी द्वारा मेंटेनेंस किया जाता है।
शंकर सिंह गौड़, टोल प्रबंधक, केटी कंस्ट्रक्शन कं.

91 किमी में 2 बार वसूलते टोल
हाईवे बड़वानी से चांदपुर तक करीब 91 किमी में बना है। एक टोल कुक्षी के सुसारी के पास व दूसरा नानपुर में। नानपुर टोल कंपनी पालनपुर से चांदपुर तक 58.13 किमी में सड़क की देखरेख कर टोल वसूलती है। वहीं पालनपुर से बड़वानी तक करीब 41 किमी में सुसारी टोल प्रबंधन मेंटेनेंस देखती है। 91 किमी में वाहन चालकों काे दो बार टोल देने के बावजूद सुविधा नहीं मिल पाती।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें