पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पतंग उत्सव में सक्रांति का महत्व बताया:अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज महिला मोर्चा ने पर्व के उपलक्ष्य में किया आयोजन

आलीराजपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आलीराजपुर. पतंग उत्सव के लिए एकत्रित हुई महिलाए। - Dainik Bhaskar
आलीराजपुर. पतंग उत्सव के लिए एकत्रित हुई महिलाए।

अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज महिला मोर्चा की जिला इकाई के तत्वाधान में मकर सक्रांति पर्व के उपलक्ष्य में पतंग उत्सव का कार्यक्रम सहयोग गार्डन में किया गया। उत्सव के दौरान भारतीय संस्कृति में मकर सक्रांति पर्व के विशेष महत्व की जानकारी उपस्थित सभी महिलाओं को दी गई। उनसे आह्वान किया गया कि वर्तमान आधुनिक जीवन शैली में हम अपनी उत्सव व पर्व की परंपराओं को भूले नहीं और नई युवा पीढ़ी को पर्व के प्रति जागरूक करते रहे। इसी उद्देश्य को लेकर पतंग उत्सव अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज महिला मोर्चा की आलीराजपुर जिलाध्यक्ष प्रतिभा पंचोली के नेतृत्व में किया गया।

मोर्चा की मीडिया प्रभारी सोनू शर्मा ने बताया कि पतंग उत्सव के दौरान गार्डन में तील-गुड़ व्यंजन व पतंग की विशेष सजावट स्पर्धा रखी गई। इसके अलावा मकर सक्रांति पर्व पर बौद्धिक परिचर्चा में उपस्थित महिलाओं सुमन पंचोली, सपना पाठक, वंदना जोशी, अनिता शर्मा, यशस्वी उपाध्याय ने पर्व के महत्व पर विचार रखे। उत्सव के दौरान हुई स्पर्धा में उषा जोशी विजेता रही। जिन्हें मोर्चा की जिलाध्यक्ष की ओर से संरक्षकों ने पारितोषिक देकर सम्मानित किया।

इसके पूर्व सभी महिलाओं ने भजनों की सामूहिक प्रस्तुति भी दी। मोर्चा की उपाध्यक्ष गरिमा दुबे ने माना। पतंग उत्सव में समाज की दीपा सिहोटा, प्रियंका जे जोशी, प्रीति शर्मा, प्रियंका वी जोशी, पूर्णिमा जोशी, ममता शर्मा, गरिमा जोशी, पूर्णिमा उपाध्याय, रेखा जोशी, वंदना जितेंद्र जोशी, माना शर्मा, पूजा शर्मा, श्रेया पंचोली, शैली शर्मा सहित बच्चों ने उत्साह से सहभागिता की। उत्सव के दौरान पतंग सेल्फी पाइंट विशेष तौर पर बनाया गया जिसमें महिलाओं ने मोबाइल से पर्व विशेष की सेल्फी ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser