पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रकरण दर्ज:हाई कोर्ट के नए आदेश के बाद अवैध रेत लाने ले जाने वाले 80 वाहन चालकों पर केस दर्ज

आलीराजपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहनों के नंबरों की सूचना सभी थानों पर दी जा चुकी है

रेत मुरम आदि के अवैध खनन व परिवहन मामले में हाई कोर्ट ने संझान लेकर नए आदेश जारी किया है। सभी मामलों में चोरी की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि पहले आलीराजपुर जिले में करीब 80 डंपरों पर जुर्माने की कार्रवाई कर छोड़ दिया गया था।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद एसपी विपुल श्रीवास्तव के निर्देश पर जिले के विभिन्न थानों में 80 वाहनों पर धारा 379, मध्य प्रदेश अवैध उत्खनन व भंडारन नियम 2006 की धारा 18 एलआरसी 1959 की धारा 247 के तहत केस दर्ज हुए हैं। साथ ही इन वाहनों के नंबरों की सूचना सभी थानों पर दी जा चुकी है। यदि ये वाहन चेकिंग के दौरान मिले तो संबंधित थानों को सूचना देने को कहा गया है।

बता दें अवैध उत्खनन व परिवहन मामले में अब तक जुर्माने का प्रावधान था। आरोपी को जेल नहीं जाना होता था लेकिन अब हाई कोर्ट का आदेश है कि ऐसे सभी मामलों में एफआईआर दर्ज करें। क्योंकि इनमें धारा 379 के तहत 3 साल की सजा का प्रावधान है। यह संज्ञेय और गैर जमानती अपराध है।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद अवैध परिवहन वालों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर इनकी धरपकड़ शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कोतवाली टीआई दिनेश सोलंकी ने चेकिंग के दौरान दो वाहनों को पकड़कर कार्रवाई की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें