गौमांस तस्करी के शक में 3 आदिवासियों की हत्या:कांग्रेस विधायक ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप, कहा- फांसी सजा दिए जाने की मांग

आलीराजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के सिवनी में गोमांस तस्करी के शक में 3 आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया। इसमें दो आदिवासी लोगों की मौत हो गई। सिवनी जिले के बरघाट से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने आरोप लगाया कि आरोपी बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं।

विधायक मुकेश पटेल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा और उसके अनुषांगिक संगठन आदिवासी समाज के इन युवकों की हत्या में कथित रूप से शामिल हैं। इस संपूर्ण मामले की सीबीआई और उच्च स्तरीय जांच आयोग से निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। इससे पूर्व नेमावर हत्याकांड व नीमच जिले में एक आदिवासी युवक को पिकअप वाहन से घसीट कर हत्या कर दी गई थी। प्रदेश के आदिवासियों के शोषण में भाजपा और उसके अनुषांगिक संगठन लगे हुए हैं। आदिवासियों की सरेआम हत्या होने के बावजूद भी पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। विधायक पटेल ने प्रधानमंत्री से इस हत्याकांड की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने शिवराज सरकार को आदिवासियों के ऊपर लगातार हो रहे अत्याचार को रोकने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...