पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी कोरोना से बचाव संबंधी उपायों के लिए प्रोत्साहित करें: सीईओ जैन

आलीराजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिपं में हुई बैठक, विभागीय अधिकारियों ने योजनाओं का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया

जिला पंचायत अलीराजपुर की सामान्य सभा की अध्यक्ष अनीता चौहान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं के संबंध में प्रगति प्रतिवेदन विभाग प्रमुखों ने प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लक्ष्यों और प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। साथ ही एमजीनरेगा स्कीम के तहत कार्यों और प्रगति की जानकारी प्रस्तुत की गई। जिला पंचायत सीईओ संस्कृति जैन ने जिले में भूमिगत जल संवर्धन के लिए कार्यों की आवश्यकता और उक्त कार्यों से होने वाले लाभों की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि जिले में पात्रता पर्ची में आधार सीडिंग का कार्य एवं नवीन पात्र परिवारों के पात्रता पर्ची में नाम जोड़ने संबंधित कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में नदी पुर्नजीवन के तहत हुए कार्यों एवं आगामी कार्ययोजना के संबंधित जानकारी प्रस्तुत की गई। जिले में जल एवं स्वच्छता से जुड़े कार्यों को किए जाने पर बल देने पर चर्चा हुई। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एके जैन ने सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित विभिन्न पेंशन स्कीमों की प्रगति का ब्योरा प्रस्तुत करते हुए विभिन्न विभागीय योजनाओं के बारे में बताया।

बैठक में पीएचई एसडीओ ने जल जीवन मिशन की प्रगति और कार्ययोजना के बारे में जानकारी प्रस्तुत की। आरईएस ईई एचएस भावेल ने विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। बैठक में कई विकास प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई।

जिला पंचायत सीईओ जैन ने सभी से आह्वान किया कि कोरोना से बचाव के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करते हुए मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं थोड़े-थोड़े समय में हाथों को साबुन व सैनिटाइजर से साफ करें। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी कोरोना से बचाव संबंधित उपायों के लिए प्रोत्साहित करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें