पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:स्वाभीमान की लड़ाई में सभी के सहयोग की जरूरत है: बामनिया

आलीराजपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रांतीय समग्र शिक्षक संघ जिला आलीराजपुर की बैठक हुई। बैठक में जिले के सभी ब्लॉकों के 42 शिक्षक उपस्थित हुए। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष केसर सिंह बामनिया ने की। बैठक में उपस्थित समस्त सदस्यों को संघ की विचारधारा से अवगत कराते हुए बामनिया ने बताया कि समग्र शिक्षक संघ के प्रांतीय संगठन की मुख्य मांग पदनाम है।

बामनिया ने सभी साथियों से आह्वान करते हुए कहा कि स्वाभिमान की इस लड़ाई में मेरा तन, मन, धन सब कुछ लगा दूंगा, बस मुझे आपके सहयोग की जरूरत है। साथ ही शिक्षा जगत में भविष्य में आने वाली चुनौतियों से सभी को अवगत करवाया गया। बामनिया ने बताया कि ये लड़ाई सिर्फ नियमित शिक्षकों की ही नहीं, हमारे अध्यापक साथियों की भी है। क्योंकि वे भी अब नियमित शिक्षक ही है, इन मांगों की पूर्णता से उनका भी मार्ग प्रशस्त होगा। आने वाले समय में विकट परिस्थितियां निश्चित है।

इसलिए अपने भविष्य की चिंता करते हुए उन्हें भी इस लड़ाई में साथ देना होगा। बैठक में अन्य शिक्षकों ने भी आपने विचार रखे। जिसमें समग्र जिले के पहले व कर्मठ कार्यकर्ता अविनाश वाघेला ने विचार रखते हुए बताया कि समग्र शिक्षक संगठन ही मात्र ऐसा संगठन है, जहां किसी का भी निजी स्वार्थ नहीं है, नहीं तो वर्तमान में अधिकतर संगठनों के लोग अपने निजी स्वार्थ के निहित भीड़ इकट्ठा कर प्रशासन पर अपना दबदबा बनाकर अपने निजी कार्यों की पूर्ति कर लेते हैं। बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं का समाधन संगठन के माध्यम से करने का निर्णय लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें