पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चर्चा:मोहल्ला बैठक में ग्रामीणों से कहा- शिक्षा के माध्यम से अपराधों को रोका जा सकता है

आलीराजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालिका शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था ने ग्रामीण से की चर्चा

बालिका शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था एजुकेट गर्ल्स ने कट्ठीवाड़ा विकासखंड के ग्राम नानीबड़ोई में जनजागरूकता के लिए मोहल्ला बैठक की। बैठक में समुदाय के सभी लोगों को बताया कि वर्तमान युग में अशिक्षा सबसे बड़ी बुराई है। अशिक्षित होने से ही अपराधों में भी वृद्धि होती है।

अकसर देखा गया है जो अपराधी है वह भी अशिक्षित होता है और जिनके साथ अपराध हुआ है वह अशिक्षित होने के कारण अपराध के खिलाफ आवाज नहीं उठाते। शिक्षा के माध्यम से इन अपराधों को रोका जा सकता है। आज के समय मे अशिक्षा के रावण का अंत कर हम अपने समाज को विकास की और ले जा सकते हैं।

गांव के सरपंच सहित सभी ग्रामवासियों ने शिक्षा के महत्व को समझा और बच्चों को स्कूल भेजने की शपथ ली। इस दौरान फील्ड कोऑर्डिनेटर चंद्रकांत तोमर, ब्लॉक ऑफिसर दिलीप मंडलोई, सरपंच सुरमा तोमर एवं संस्था के साथ बालिका शिक्षा के क्षेत्र में तीन वर्षों से लगातार स्वयंसेवी के रूप मे कार्यरत टीम बालिका सविता तोमर उपस्थित थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें