पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल:सुबह 8 से रात 8 बजे तक खोलने दें बाजार, कंटेनमेंट एरिया सीमित किया जाए, व्यापारी संघ ने सौंपा ज्ञापन

आलीराजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाजार में बिना मास्क के घूमते हैं अधिकांश लोग

बाजार खुले रहने का समय कम होने से भीड़ बढ़ रही है। जिससे संक्रमण का खतरा भी है। दूर दराज से आए ग्रामीण दोपहर दो बजे तक खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें परेशान होकर लौटना पड़ रहा है। खासकर किसान खाद के लिए कई-कई दिनों से चक्कर काट रहे हैं। बाजार खुलने का समय सुबह 8 से रात 8 बजे तक करने की मांग को लेकर किराना व्यापारी संघ ने कलेक्टर सुरभि गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। पदाधिकारियों ने कहा कोविड-19 महामारी के चलते प्रशासन के निर्देशानुसार व्यापार किया। वर्तमान में व्यापारियों के सामने भी रोजी रोटी का संकट हो गया है। सीमित समय होने से व्यापार नहीं हो रहा है व दुकानों का किराया भी नहीं चुका पा रहे हैं। बाजार का समय बढ़ाने की जरूरत है।

वहीं वर्तमान में पॉजिटिव केस निकलने के बाद कंटेनमेंट एरिया बनाए जा रहे हैं जो कि काफी विस्तृत हैं। रहवासियों को कठिनाई होती है। इसिलए कंटेनमेंट एरिया को सीमित किया जाए। पदाधिकारियों ने साप्ताहिक हाट व बैंकों का समय भी पूर्ववत करने का कहा। उन्होंने बताया बैंकों का समय कम होने से भीड़ अधिक होती है व ग्राहकों के काम भी नहीं हो पा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। कई लोग सड़कों पर आकर बैठ जाते है। जिससे हादसे का अंदेशा बना रहता है।

बुधवार को बाजार में भीड़ रही। दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हुआ। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले महिला व पुरुष छोटे बच्चों को भी बाजार में बिना मास्क के लेकर घूमते हुए नजर आए। रोको-टोको अभियान के तहत चालानी कार्रवाई भी की गई। लेकिन इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें