पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शादी कर की आत्महत्या:एक ही कुटुंब होने से विवाह नहीं कर सकते थे इसलिए प्रेमी युगल ने शादी कर की आत्महत्या

आलीराजपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवक ने रिश्तेदारों को भेजी सेल्फी, युवती ने भाई को ऑडियो भेजा कहा हम जा रहे है लड़ना मत
  • आंबुआ के सागोटा का मामला, एक साल पहले दोनों की अलग-अगल हो गई थी सगाई

एक ही कुटुंब के होने कारण एक प्रेमी युगल का साथ में विवाह नहीं हो सकता था। इसलिए दोनों ने शादी कर एक साथ मरने का फैसला कर लिया और पेड़ से रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले युवक ने युवती की मांग में सिंदूर भरकर सेल्फी ली और अपने परिवार सहित रिश्तेदारों और कई अन्य लोगों को फाेटो भेजी। युवती ने भी एक ऑडियो संदेश अपने भाई को भेजा। जिसमें उसने कहा कि हम लोग जा रहे हैं तुम किसी से कोई लड़ाई मत करना।

जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची और दोनों के शव पेड़ से उतारे। पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।घटना आंबुआ थाना क्षेत्र के ग्राम ग्राम सागोटा की है। आंबुआ पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मृतक युवक की जेब से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। जिसमें मरने से पहले मांग भरी हुई युवती, युवक के साथ सेल्फी लिए हुए है। साथ में युवक की जेब में एक सिंदूर की डिब्बी बरामद हुई है।

इसमें उसी कलर का सिंदूर है जो मृतक युवती की मांग में भरा हुआ है। आंबुआ थाना प्रभारी भूपेंद्र खरतिया ने बताया कि देर शाम को युवक किशन उर्फ किशा पिता जुवानसिंह (20) निवासी सोगाटा अपने परिवार वालों से यह कहकर निकला था कि वो मजदूरी के लिए गुजरात जा रहा है।

लेकिन वह गुजरात न जाकर गांव से 200 मीटर दूर एक पेड़ के नीचे पहुंचा। जहां पायली बाई पिता केकु (18) उसका इंतजार कर रही थी। दोनों ने काफी वक्त साथ में बिताया इस दौरान युवक ने युवती की मांग में सिंदूर भरा, सेल्फी ली गई और ये सेल्फी के साथ एक संदेश परिवार व रिश्तेदारों को भेजा। उसके बाद दोनों उसी पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल गए। थाना प्रभारी आंबुआ खरतिया ने बताया कि मृतक युवक-युवती एक ही कुटुंब के थे। दोनों के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आ रही है। दोनों की ही पिछले साल अलग-अलग जगह पर सगाई तय हो गई थी। अगले कुछ महीनों में शादी हाेनी थी।

अलग-अलग सगाई होने पर दोनों खुश नहीं थे : जानकारी के अनुसार अलग-अलग सगाई होने पर दोनों खुश नहीं थे। शायद दोनों साथ में जीना चाहते थे। लेकिन एक कुटुंब के होने के कारण उनकी शादी नहीं हो सकती थी। इसलिए शायद दोनों ने पति-पत्नी बनकर मरने का फैसला किया।

पास में ही पड़ी मिली बियर की बोतल और चखना
जिले में शराब का अत्यधिक चलन है। महिलाएं भी शराब का सेवन करते देखी जा सकती हैं। यही बात इस केस में भी सामने आ रही है। घटनास्थल पेड़ के कुछ ही दूर एक बियर की बोतल और चखना भी पाया गया। बताया यह भी जा रहा है कि दोनों ने आत्महत्या करने से पूर्व इसका सेवन किया। हांलाकि पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। गौरतलब है कि जिले में इस तरह प्रेमी युगल के एक साथ पेड़ पर लटककर आत्महत्या करने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। पहले हुई इस तरह की घटनाओं में भी प्रेमी युगल के एक ही परिवार या कुटुंब के होने के कारण विवाह नहीं हो पाने से आत्महत्या करने का फैसला करते हैं।

परिजनों को नहीं थी जानकारी
पुलिस की प्रांरभिक जांच में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी गई है। दोनों के परिजनों से पूछताछ में यह बात सामने आ रही है कि उन्हें दोनों के बीच चल रहे प्रंसंग के बारे में जानकारी नहीं थी। आगे की पूछताछ कर रहे हैं।’
भूपेंद्र खरतिया, थाना प्रभारी, आंबुआ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें