पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

4500 टीके लगाने का था लक्ष्य:दिनभर में 5 हजार से ज्यादा लोगों ने कराया टीकाकरण

आलीराजपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आलीराजपुर. वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं लोग। - Dainik Bhaskar
आलीराजपुर. वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं लोग।
  • 4 सेंटराें पर हुआ टीकाकरण, आलीराजपुर व जोबट में कोवैक्सीन अन्य सेंटर पर कोवीशिल्ड लगी

जिले में कोरोना से बचाव का टीका लगाने के लिए लोग उत्साह से सेंटर्स पर आ रहे हैं। इसलिए प्रतिदिन लक्ष्य से अधिक टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को जिले के 84 सेंटरों पर टीकाकरण किया गया। जिसमें आलीराजपुर और जोबट में कोवैक्सीन और अन्य टीकाकरण सेंटरों पर कोवीशिल्ड के डोज लगाए गए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. विजय बघेल के अनुसार बुधवार को 84 सेंटरों पर 4500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। शाम करीब 6 बजे तक 5 हजार से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके थे। हालांकि शुरुआत में टीकाकरण में परेशानी आ रही थी। लेकिन अब लोग उत्साह से सामने आने लगे हैं। प्रशासन की टीम भी जागरूकता के लिए पूरे प्रयास कर रही है।

गांव-गांव, फलिये-फलिये तक जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय और टीके के महत्व को समझाया जा रहा है। जिस तरह की भ्रांतियां पहले लोगों के मन में थी अब उसे दूर कर दिया गया है। जिससे लोग टीका लगवाने के लिए स्वयं आगे आ रहे हैं। पंचायत स्तर पर भी इसमें काफी काम किया जा रहा है। कई पंचायतें टीका लगवाने आने वालों के लिए पुरस्कार कार्यक्रम भी चला रही है।

मास्क लगाने के साथ नियमों का पालन करें: कलेक्टर

कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने जिलेवासियों से आह्वान किया है कि संक्रमण की चैन को तोड़ने व जिले में प्रभावी रूप से कोरोना पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। सभी दुकानदार मास्क लगाए तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। साथ ही ग्राहकों को भी मास्क व सोशल डिस्टेसिंग के पालन के लिए प्रेरित करें। हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करें।

टीकाकरण अवश्य कराएं। वहीं किसी भी व्यक्ति को कोरोना संभावित लक्षण महसूस होते हैं तो तत्काल जिले में बनाए फीवर क्लीनिक पहुंचे। या सर्दी, जुकाम, बुखार, गले में खराश, सांस लेने में तकलीफ सहित अन्य किसी भी तरह के लक्षण महसूस होने पर क्लीनिक पर संपर्क करें। जिले में 6 स्थानों पर सुबह 9 से 5 बजे तक संचालित हो रहे हैं।

बिना मास्क घूमने वालों पर भी की जा रही कार्रवाई
कोरोना महामारी के लिए जारी गाइडलाइन में बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। जिले के समस्त थानों में बिना मास्क लगाए घूमने वाले लोगों के प्रतिदिन चालान बनाकर समन शुल्क वसूला जा रहा है।

खबरें और भी हैं...