पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सफलता:नीट में निकिता ने हासिल किए 655 अंक, बोर्ड परीक्षा में भी रोशन किया था नाम

आलीराजपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आम्बुआ के ग्राम बोरझाड़ निवासी छात्रा निकिता पिता संजय कुमार गुप्ता ने इस वर्ष 2020 की नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा में 720 में से 655 अंक प्राप्त कर आल इंडिया रेंक 2969 हासिल की।

इस सफलता से निकिता का बचपन का डॉक्टर बनने का सपना पूरा होना परिलक्षित हो गया। निकिता की इस सफलता पर गांव के नागरिकों,परिजनों और शिक्षकजन ने निकिता को के उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं की।

बोर्ड परीक्षा में भी नाम रोशन किया : आलीराजपुर में पढ़ाई करते हुए निकिता ने 10वीं बोर्ड परीक्षा वर्ष 2017-18 में 98.2 % अंक प्राप्त कर प्रदेश की टॉप-10 मेरिट सूची में 5वां एवं जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। इस उपलब्धि पर भोपाल में मुख्यमंत्री निवास स्थान पर हुए मेधावी छात्र पुरस्कार समारोह में उसे और उसके परिजन को सीएम शिवराजसिंह चौहान की उपस्थिति में शिक्षा मंत्री कुं. विजय शाह ने मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया था।

12 वीं परीक्षा वर्ष 2019-20 में भी इसने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर 86.% अंक हासिल किए और शासन की मेधावी छात्रों के लिए लागू लेपटॉप पुरस्कार योजना के तहत 25000 हजार रु. की राशि प्राप्त की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें