पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लड़ाई जारी:पहला टीका लगवाने वाले 4 हजार हेल्थ वर्करों में से 480 को लगा दूसरा डोज, अब 2 हजार फ्रंटलाइनर्स को लगेगा

आलीराजपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेल्थ वर्कर्स को लगाया जा रहा है दूसरा डोज। - Dainik Bhaskar
हेल्थ वर्कर्स को लगाया जा रहा है दूसरा डोज।
  • जिला अस्पताल और एएनएम ट्रेंनिंग सेंटर आम्बुआ में तीन दिन से लगाया जा रहा दूसरा डोज

जिले में अब कोरोना खत्म होने की कगार पर है। वहीं कोरोना काल में सेवाएं देने वाले हेल्थ वर्करों को अब 28 दिन पूरे हो रहे हैं। अब उन्हें दूसरा डोज लगाने की तैयारी चल रही है। दूसरा डोज बीते शनिवार से जिला अस्पताल सहित आम्बुआ के एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि जिले में करीब 4 हजार 654 हेल्थ वर्करों ने कोरोना का पहला टीका लगवाया था। अब बीते तीन दिनों में 480 लोगों को दूसरा डोज लगाया गया है। इस संबंध में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नरेंद्र भयड़िया ने बताया कि जैसे-जैसे वर्करों के 28 दिन पूरे हो रहे हैं।

उन्हें दूसरा डोज लगाया जा रहा है। सभी हेल्थ वर्करों को टीका लगने के बाद फ्रंटलाइन वर्करों को दूसरा डोज लगाने की तैयारी की जाएगी। जिले में करीब 2 हजार 634 फ्रंटलाइनर्स को दूसरा डोज लगाया जाना है। डॉ. भयड़िया ने बताया कि दूसरा डोज भी पूरी तरी सुरक्षित है। इससे घबराने की जरूरत नहीं हैं।

जिले में बचे हैं 3 और एक्टिव केस

जिले में कोरोना खत्म होने की कगार पर है। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक जिले में कुल 1299 एक्टिव केस पाए गए थे। जिसमें से 16 लोगों की मौत हुई। वहीं 1280 लोग विभिन्न सेंटरों से स्वस्थ होकर घर लौटे। अब जिले में सिर्फ 3 एक्टिव रह गए हैं। जिनमें दो आलीराजपुर और एक उदयगढ़ में एक्टिव केस है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें