पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चर्चा:आदिवासियों के सर्वांगीण विकास व संरक्षण के लिए अलग धर्म कोड की जरूरत : कलेश

आलीराजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभा आदिवासी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष से की चर्चा

अखिल भारतीय आदिवासी परिषद के जिलाध्यक्ष व बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी कलमसिंह कलेश ने जिलास्तरीय टीम के साथ आदिवासियों के लिए अलग धर्म कोड कॉलम 7 की मांग को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा था।

इस संबंध में वे रविवार काे आदिवासी समाज के प्रमुख कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष कलमसिंह कलेश के आवास पर पहुंचे। उनसे इस संबंध में चर्चा कर आदिवासी धर्म कोड के मायने समझे। लगभग 2 घंटे तक चली चर्चा में कलमसिंह कलेश ने अपने राजनीतिक कॅरियर व आदिवासी समाज के प्रति दिलीपसिंह भूरिया के नेतृत्व में किस तरह जिले व प्रदेश के आदिवासियों का विकास हो इस संबंध में योजना बनाकर कार्य करने की बात बताई।

उन्होंने कहा कि फग्गनसिंह कुलस्ते वर्तमान कैबिनेट मंत्री इस संगठन के सूत्रधार है। उन्होंने सभी से आदिवासी समाज के सर्वांगीण विकास के लिए संगठन, पार्टी से ऊपर उठकर समाज हित में अपना योगदान देने की अपिल की।

आदिवासियों की संख्या की जानकारी सरकार को नहीं है

कलेश ने बताया आदिवासी समाज की वास्तविक जनसंख्या देश में कितनी है। ये जानकारी अभी तक सरकार को नहीं है। जिससे आदिवासी समाज के लिए बनने वाली योजना भी प्रभावित होती है और यही वजह है कि आरक्षण जैसी व्यवस्था पर बाहरी लोग हमला कर उसे हटाने का प्रयास कर रहे हैं, जो हम होने नहीं देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें