पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण:निर्धारित स्थान पर दुकानें नहीं चलती इसलिए काेई बस स्टैंड तो कोई सड़क पर कर रहा है फुटकर व्यापार

आलीराजपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यवस्थित मंडी नहीं होने से सड़कों पर हो रहा अतिक्रमण, जिम्मेदारों का ध्यान नहीं
  • अभी ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में व्यापारी सीताफल लेकर बेचने पहुंच रहे हैं शहर

आलीराजपुर जिला मुख्यालय में नगर पालिका द्वारा फुटकर व्यापारियों के लिए उचित व्यवस्था नहीं की गई है। फुटकर व्यापारियों के बैठने के लिए जो स्थान निर्धारित किए गए हैं वहां व्यवस्थाएं नहीं है और वहीं व्यापारियों का कहना है कि यहां दुकानें लगाने से उनका व्यापार नहीं चलता है। ऐसे में फुटकर व्यापारियों ने शहर में जगह-जगह सड़कों पर कब्जे जमा लिए हैं। जिससे यातायात व्यवस्था भी ध्वस्त हो चुकी है। सबसे ज्यादा खराब हालात एमजी रोड, बहारपुरा, हाट गली और रणछोड़ राय मार्ग की है।

यहां बीच सड़क तक दुकानें लगने से निकलने तक की जगह नहीं बचती। तंग गलियों में जाम की स्थिति होने से वाहन चालकों को भी काफी परेशान होना पड़ता है। यही हादसों का भी कारण बन रहा है। लॉकडाउन के बाद ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छोटे-छोटे व्यापारियों के लिए इस समय सीताफल वरदान बनकर आया है। ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में व्यापारी सीताफल लेकर आ रहे हैं। जिनके बैठने के लिए न तो कोई उचित स्थान है और न ही मंडी। ऐसे में सीताफल बेचने वालों ने बस स्टैंड पर कब्जे जमा लिए हैं। जिससे यहां हादसे का अंदेशा बना हुआ है।

फुटकर के लिए टंकी ग्राउंड काे बनाया था सब्जी मार्केट
नगर पालिका ने फुटकर व्यापारियों के लिए टंकी ग्राउंड का चयन किया है। लेकिन व्यापारी यहां बैठते नहीं है। बता दें ये ग्राउंड खिलाड़ियों के लिए है। इसे उनके लिए व्यवस्थित करने के स्थान पर यहां धरना9प्रदर्शन स्थल, सब्जी मार्केट और अन्य कार्यक्रम करने का स्थान बना लिया गया है।

फुटकर व्यापारियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था करेंगे
फुटकर व्यापारियों के लिए टंकी ग्राउंड का चयन किया है। लेकिन यहां उनका व्यापार नहीं होता है। ऐसे में वो सड़क पर आकर बैठ जाते हैं। मैं स्वयं निरीक्षण कर उनके लिए पर्याप्त स्थान का चयन करूंगा।
अमरदास सेनानी, सीएमओ, आलीराजपुर

खबरें और भी हैं...