पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:गोरक्षा व सेवा के लिए शुरू किया एक रुपया प्रति परिवार, प्रतिदिन अभियान

आलीराजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरक्षा समिति आलीराजपुर द्वारा गोमाता की रक्षा एवं सेवा के लिए नगर में एक रुपया प्रति परिवार प्रतिदिन अभियान का शुभारंभ स्थानीय बस स्टैंड से किया गया। पं. कमल किशोर नागर व रामेश्वर दीक्षित द्वारा गोमाता का पूजन किया गया।

इस अवसर पर गोरक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश कोठारी ने कहा कि हमारी गोमाता में 33 करोड़ देवताओं का वास है। उसकी सेवा एवं रक्षा का संकल्प लेना है। इसके बाद गायत्री परिवार के बीएस अवास्या ने उपस्थित गोभक्तों को एक रुपया प्रतिदिन दान देने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर उपस्थित बोहरा समाज के बाकीर बोहरा, कुतुब बोहरा, तालीफ बोहरा, मेहंदी बोहरा, हमजा बोहरा, फुलमाल वाले तथा अन्य 25 बोहरा समाज के लोगों ने तथा मुस्लिम समाज से सैयद शाकिर अली, मोहम्मद बलौच, सलीम भाई दान देने की घोषणा की।

इस प्रकार मात्र 5 घंटे में 2 लाख 25 हजार रुपए एकत्रित हो गए। सदस्यों ने बताया कि प्रथम रथ में गोभक्तों का अपार उत्साह देखते हुए नगर में चार रथ के माध्यम से एक हजार सदस्य बनाकर 7 लाख रुपए एकत्रित होंगे। इस कार्य को सफल बनाने में कैलाश नामदेव, उमेश वर्मा, प्रहलाद कोठारी, नारायण वर्मा, कैलाश राठौड़ आदि का सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें