पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतियोगिता आयोजन:आत्मनिर्भर मप्र में हिंदी की भूमिका पर विद्यार्थियों ने लिखा निबंध

आलीराजपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महाविद्यालय में हिंदी दिवस पर हुई प्रतियोगिता में निबंध लिखते विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
महाविद्यालय में हिंदी दिवस पर हुई प्रतियोगिता में निबंध लिखते विद्यार्थी।

हिंदी दिवस एवं आजादी के अमृत महोत्सव पर हिंदी पखवाड़े के तहत राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। इसी कड़ी में स्थानीय शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को प्रतियोगिता हुई। आयोजन स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के माध्यम से किया गया।

महाविद्यालय कॅरियर प्रकोष्ठ प्रभारी प्रो. सुरेश तोमर ने बताया कि महाविद्यालय स्तर पर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश में हिंदी की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता हुई। जिसमें विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतिभागियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 22 सितंबर को जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

जिला स्तर पर स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों द्वारा 25 सितंबर को संभागीय स्तर पर स्वाधीनता आंदोलन और हिंदी विषय पर आयोजित होने वाली निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता 30 सितंबर को हिंदी रोजगार की संभावनाएं विषय पर आयोजित होगी।

प्रतियोगिता में ये रहे विजेता
महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. अल्पना बारिया ने बताया कि महाविद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान विनिता डावर (एमए द्वितीय वर्ष), द्वितीय स्थान सुमित अवास्या (एमएससी वनस्पति शास्त्र प्रथम सेम) एवं तृतीय स्थान मनोज चौहान (एमएससी प्रथम वर्ष प्राणीशास्त्र) ने प्राप्त किया। महाविद्यालय स्‍तर पर निबंधों का मूल्यांकन हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. सुरेंद्र सस्तिया, प्रो. प्रकाश वास्कले एवं डाॅ. सुनीता पाटीदार ने किया।

खबरें और भी हैं...