पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्युषण महापर्व:युवाओं ने लगाए तपस्वियों के जयकारे, समाजजन ने की अनुमोदना

आलीराजपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तपस्वियाें के वरघाेड़े में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। - Dainik Bhaskar
तपस्वियाें के वरघाेड़े में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।
  • पर्युषण महापर्व के दौरान अट्‌ठाई तप की तपस्या करने वाले तपस्वियों का वरघोड़ा निकला, बग्घी पर सवार थे तपस्वी

पर्युषण महापर्व के दौरान अट्‌ठाई तप की तपस्या करने वाले तपस्वियों का रविवार को वरघोड़ा निकाला गया। इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। पूरे रास्ते समाज के युवाओं ने तपस्वियों के जयकारे लगाए। वरघोड़ा जहां से भी गुजरा चहुंओर धार्मिक रस बिखरा नजर आया। जैन समाज के अलावा अन्य समाजजन ने भी सहभागिता की।

पर्युषण के दौरान पार्श्व विनय कुमार, सुभि सचिन कुमार और अनय वीरेंद्र कुमार ने अट्‌ठाई तप की तपस्या की थी। तपस्या पूरी होने पर समाजजन ने वरघोड़ा निकाला। इसकी शुरुआत सुबह करीब 10 बजे तपस्वियों के निवास स्थान एमजी रोड से हुई। तपस्वी एक बग्घी में सवार थे।

आगे-आगे बैंड की धुन पर धार्मिक गीत बज रहे थे। रास्ते में युवाओं ने तपस्वियों के जयकारे लगाए। विधायक मुकेश पटेल, नपा अध्यक्ष रितेश डावर सहित विभिन्न समाज के लोगों ने भी सहभागिता की। वरघोड़ा एमजी रोड से हाट गली, नीम चौक सहित प्रमुख मार्गों से होते हुए जैन मंदिर प्रांगण पहुंचकर समाप्त हुआ।

गौरतलब है कि नौ दिनी पर्व का समापन हो चुका है। इसके बाद तपस्वियों के पारणे कर तपस्वियों के तप की अनुमोदना की गई।

परिजन ने कराया तपस्वियों का पारणा -

श्रीसंघ के मीडिया प्रभारी अनीष जैन ने बताया तपस्वियों का पारणा परिजनों द्वारा कराया गया। पश्चात परिवार ने हेमेंद्र सूरी भवन में स्वामी वात्सल्य का आयोजन किया। जैन ने शुभकामना संदेश देते हुए तपस्वियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

हरकचंद्र रतीचंद्र जैन परिवार ने संपूर्ण आयोजन किया। समाज के ललित जैन, राजेंद्र टांडावाला, प्रभास जैन, जवाहर लाला जैन, प्रफुल जैन, नितिन जैन सहित समाजजन मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...