सीएम ने आदिवासियों को कराई हवाई सैर:आदिवासी बोले- मुख्यमंत्री ने हेलिकॉप्टर में बैठने का सपना पूरा किया; आदिवासियों के साथ थिरके शिवराज

आलीराजपुरएक वर्ष पहले

जनदर्शन कार्यक्रम के तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को आलीराजपुर के 4 आदिवासियों को हवाई यात्रा करवाई। हवाई यात्रा कर आदिवासियों के चेहरे खिल गए। यही नहीं, मुख्यमंत्री ने आदिवासियों के साथ डांस भी किया।

जोबट विधानसभा उपचुनाव की घोषणा से पहले दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री जोबट आए थे। सीएम ने यहां कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान सीएम ने कई जगह भूमिपूजन, लोकार्पण किया ही, साथ ही वे आदिवासियों के रंग में रंगे नजर आए। उन्होंने हेलिपेड पर उतरते ही रणबयडा गांव पहुंचकर आदिवासियों के साथ डांस भी किया।

मुख्यमंत्री ने आदिवासियों के साथ डांस भी किया।
मुख्यमंत्री ने आदिवासियों के साथ डांस भी किया।

मुख्यमंत्री ने दरियाव सिंह, कालीखेतर, मंगल सिंह, रिच्छु सिंह बघेल, जोध सिंह को स्टेट हेलिकॉप्टर से रणबयढ़ा से सेजावाड़ा तक की यात्रा कराई। हेलिकॉप्टर में बैठते ही आदिवासियों ने कहा कि सीएम ने हेलिकॉप्टर में बैठने का सपना पूरा कर दिया। हमने जिंदगी में भी नहीं सोचा था कि सीएम हमें हेलिकॉप्टर में बिठाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन आदिवासी भाई-बहनों के मकान नहीं बन पाए हैं, सर्वे करके उनके मकान भी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए जाएंगे। इस दौरान सीएम ने यहां एक मांगलिक भवन बनाने की घोषणा की।

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा- बच्चों की पढ़ाई के साथ उनके रोजगार की भी चिंता करेंगे। अलीराजपुर में भी रोजगार मेला लगाकर रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। पुलिस, शिक्षक, पटवारी पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

खबरें और भी हैं...