पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूमिपूजन कार्यक्रम:कृषि बिल से आदिवासियों का नुकसान होगा, आने वाली पीढ़ी को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा : विधायक पटेल

आलीराजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उमरठ में 16 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले माध्यमिक विद्यालय का भूमिपूजन किया

केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल से आदिवासियों का नुकसान होगा। आने वाली पीढ़ी को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सरकार निजीकरण के नाम पर जनता का अहित कर रही है।

वहीं टैक्स की लूट नीति के कारण आम लोगों को महंगे दामों पर पेट्रोल व डीजल खरीदना पड़ रहा है। सरकार और पेट्रोलियम कंपनियों ने कोरोना काल में करीब 25 हजार करोड रुपए कमा लिए। जबकि कच्चे तेल की कीमतों में हुई कमी का लाभ देश की आम जनता को दिया जाना चाहिए था। लेकिन सरकार टैक्स की लूट नीति अपनाकर मुनाफावसूली में मशगूल रही।

ये बात विधायक मुकेश पटेल ने ग्राम उमरठ में माध्यमिक स्कूल भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। विधायक पटेल ने कहा कि सरकार आदिवासियों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। आज आदिवासी वर्ग को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। गांवों में विकास के नाम पर सरकार ने कोई कार्य नहीं किया। जनभागीदारी के नाम पर भ्रष्टाचार किया गया। आज क्षेत्र के अधिकांश गांव और फलियों में सर्वाधिक मांग विद्युत डीपी स्थापित करने की सामने आ रही है।

यदि विकास किया होता तो आदिवासी ग्रामीणों को विद्युत डीपी के लिए इतनी भागदौड़ नहीं करना पड़ती। मैं लगातार विद्युत डीपी स्थापित करवाने के लिए प्रयासरत हूं जिससे आदिवासी भाइयों के घरों और खेतों में पर्याप्त वॉल्टेज के साथ बिजली पहुंचे और उनका जीवन रोशनी के उजियारे से प्रकाशमय हो और वे विकास के पथ पर अग्रसर हो।

मिलजुलकर जिले के विकास में सहभागिता करें

विधायक पटेल ने कहा कि गांवों में विकास करना ही मेरा प्रमुख लक्ष्य है। तेरा मेरा और आरोप-प्रत्यारोप की राजीनीति से परे हटकर मिलजुलकर जिले के विकास में सभी को सहभागिता करना चाहिए। इसके बाद विधायक पटेल ने ग्राम उमरठ में 16 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले माध्यमिक विद्यालय भवन का भूमिपूजन ग्रामीणों से करवाया। उन्होंने ग्राम के बुजुर्गों और वरिष्ठजनों का पुष्पहार पहनाकर श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। इस दौरान कांग्रेस नेता मोहन भाई, रमेश भाई, जुनैद कुरैशी सहित ग्रामीण मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser