पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में मनाया अन्न उत्सव:राशन लेने पहुंचे ग्रामीणों का किया स्वागत

आलीराजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आलीराजपुर. जिले में उत्साह से अन्न उत्सव मनाया गया। - Dainik Bhaskar
आलीराजपुर. जिले में उत्साह से अन्न उत्सव मनाया गया।

उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से वितरित होने वाली खाद्यान्न सामग्री की वितरण व्यवस्था को पारदर्शी और सुव्यवस्थित ढंग से संपादित करने के उद्देश्य से जिले में अन्न उत्सव का आयोजन शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर हुआ। अन्न उत्सव के तहत कई दुकानों पर खाद्यान्न लेने आए ग्रामीणों का पुष्पमाला से स्वागत किया गया।

ग्रामीणों को अन्न उत्सव के आयोजन के उद्देश्य के बारे में जानकारी भी दी गई। उल्लेखनीय है कि प्रत्येक माह जिले की प्रत्येक शासकीय उचित मूल्य दुकान पर निर्धारित तारीख को अन्न उत्सव होगा। साथ ही उचित मूल्य की दुकान पूर्व के निर्देशों के अनुसार निर्धारित दिनों में खुलेंगी और राशन कार्डधारियों को पूर्ववत निर्धारित दिनों में राशन सामग्री प्राप्त करने की पात्रता होगी।

एक से अधिक दुकान संचालित करने वाले विक्रेताओं के यहां बाद के अन्य दिनों में अन्न उत्सव का आयोजन होगा। अन्न उत्सव के तहत नियुक्त नोडल अधिकारी निर्धारित समय अनुसार संबंधित दुकानों पर उपस्थित हुए। अन्न उत्सव के तहत वितरण होने वाले खाद्यान्न की मॉनिटरिंग के लिए निगरानी समिति के अध्यक्ष, सदस्यों एवं नोडल अधिकारी द्वारा सामग्री का प्रमाणीकरण स्टाक रजिस्टर में किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें