पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन:भाजपाइयों पर एट्रोसिटी एक्ट में केस दर्ज नहीं करने के विरोध में सीएम को साड़ी व चूड़ियां भेजेंगे

आलीराजपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस द्वारा आज जिले के सभी ब्लाॅकों में मुख्यमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

प्रशासन भाजपा नेताओं के दबाव में आकर काम कर रहा है। जिन्होंने एक आदिवासी महिला जोबट विधायक कलावती भूरिया को सूर्पनखा कहकर उनके हाथ एवं नाक काटकर ले जाने की धमकी देने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ आदिवासी अत्याचार अधिनियम के अंतर्गत अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की है। उल्टा पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी कभी डरने वाली नहीं। कांग्रेस इस मामले को लेकर मंगलवार को जिले के सभी ब्लाक स्तर पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को कोरियर के माध्यम से साड़ी व चूड़ियां भेजेगी।

यह बात जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल ने सोमवार को आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा जिले का प्रशासन भाजपा नेताओं के दबाव मे आकर पुरी तरह से पंगु हो गया है। भाजपा नेताओं के आपत्तिजनक बयान के विरोधस्वरूप हमने महिला आदिवासी विधायक के अपमान करने पर ओम सोनी पर एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग की तो हमारे नेताओं के खिलाफ धारा 341 आईपीसी की एफआईआर पूर्व भाजपा विधायक चौहान की शिकायत पर कर ली गई।

27 फरवरी को अभियान का होगा आगाज

पटेल ने बताया कि 27 फरवरी को अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर आजाद नगर से मुख्यमंत्री को साड़ियां और चूड़ियां कोरियर के माध्यम से भेजी जाएगी। ये अभियान 5 मार्च तक चलता रहेगा। कांग्रेस जिले के 6 ब्लाॅक के 288 ग्राम पंचायत एवं 513 ग्रामों से मुख्यमंत्री को साड़ियां व चूड़ियां भेजेगी। जो 8 मार्च महिला दिवस तक मुख्यमंत्री तक पहुंचा दी जाएगी। जिससे मुख्यमंत्री को एक आदिवासी विधायक के अपमान पर अपराध बोध महसूस हो सके।

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राधेश्याम माहेश्वरी, कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, पूर्व जपं अध्यक्ष भुवानसिंह बामनियां, मोहन भाई, खुर्शीद अली दिवान, राजेंद्र टवली, सानी मकरानी, ललित जेन, तरुण मंडलोई, सोनू वर्मा, पप्पू पटेल, अजहर चंदेरी, संजय माहेश्वरी सहित कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें